शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एलेम्बिक फार्मा को हाइपरटेंशन की दवा के लिए यूएसएफडीए से मंजूरी

दवा कंपनी एलेम्बिक फार्मा को अमेरिकी ड्रग रेगुलेटर यानी यूएसएफडीए (USFDA) से दवा के लिए मंजूरी मिली है। कंपनी को यह मंजूरी हाइपरटेंशन यानी उच्च रक्तचाप के इलाज में इस्तेमाल की जाने वाली दवा की
अर्जी के लिए मिली है। यूएसएफडीए से प्राजोसिन हाइड्रोक्लोराइड (Prazosin Hydrochloride) कैप्सूल की अर्जी के लिए मंजूरी मिली है।

 कंपनी की ओर से एक्सचेंज को दी गई जानकारी के मुताबिक यह दवा फाइजर कंपनी के रेफरेंस लिस्टेड ड्रग प्रोडक्ट यानी आरएलडी (RLD) मिनिप्रेस कैप्सूल के बराबर है। यह दवा 1 एमजी, 2 एमजी और 5 एमजी क्षमता में मौजूद है। प्राजोसिन हाइड्रोक्लोराइड का इस्तेमाल हाइपरटेंशन के इलाज में किया जाता है। यह दवा ब्लड प्रेशर को कम करने लिए किया जाता है। आईक्यीवीआईए (IQVIA) के आंकड़ों के मुताबिक अमेरिकी बाजार में 1 एमजी, 2 एमजी और 5 एमजी दवा का सालाना कारोबार 5 करोड़ अमेरिकी डॉलर है। यह आंकड़ा दिसंबर 2022 को खत्म हो हुए 12 महीनों के लिए है। एलेम्बिक फार्मा को अब तक 183 दवाओं की अर्जी के लिए मंजूरी मिल चुकी है। इसमें 160 दवाओं के लिए अंतिम मंजूरी मिल गई है वहीं 23 दवाओं के लिए यूएसएफडीए से रुआती मंजूरी मिली है। कंपनी जेनरिक फार्मा उत्पादों का उत्पादन और बिक्री करती है।

(शेयर मंथन, 09 मार्च, 2023)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"