शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मोतीलाल ओसवाल ने पावर ग्रिड (Power Grid) के लिए दिया 169 रुपये का लक्ष्य

ब्रोकिंग फर्म मोतीलाल ओसवाल सिक्योरिटीज (Motilal Oswal Securities) के मुताबिक पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन (Power Grid Corporation) के तीसरी तिमाही के नतीजे अनुमानों के मुताबिक रहे हैं।

ब्रोकिंग फर्म की रिपोर्ट के अनुसार कंपनी की मूल्यह्रास (डेप्रिसिएशन) लागत) ज्यादा रही, लेकिन अन्य आय के ज्यादा होने से उसका असर मुनाफे पर ज्यादा नहीं पड़ा। साथ ही सलाहकार सेवाओं (कंसल्टेंसी) से होने वाली आय भी ब्रोकिंग फर्म की उम्मादों से बेहतर रही। इस तिमाही में सलाहकार सेवाओं से होने वाली आय में पिछले साल के मुकाबले 25% की गिरावट रही और यह आय घट कर 110 करोड़ रुपये रही, हालाँकि ब्रोकिंग फर्म ने 75 करोड़ की आय का अनुमान लगाया था।

मोतीलाल ओसवाल के अनुमानों के मुताबिक कंपनी का वित्त वर्ष 2014-15 का मुनाफा पिछले साल के मुकाबले 12% ज्यादा रह सकता है। ब्रोकिंग फर्म ने 169 रुपये के लक्ष्य के साथ शेयर को खरीदने की सलाह जारी रखी है।

गुरुवार को पावर ग्रिड के नतीजों के आते ही इसके शेयर भाव में उछाल देखने को मिली। यह 151.70 रुपये के उच्चतम स्तर तक चढ़ने के बाद अंत में 4.55 रुपये या 3.12%बढ़ कर 150.35 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 12 फरवरी 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"