शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

लगातार छठी बढ़त के साथ सेंसेक्स (Sensex) 29,320 पर

कल मंगलवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी के बाद आज भारतीय बाजार ने फिर से मजबूती का रुझान दिखाया और लगातार छठे सत्र में बढ़त हासिल की।

वित्तीय क्षेत्र, एफएमसीजी, कैपिटल गुड्स और आईटी जैसे क्षेत्रों के शेयरों में मजबूती के दम पर बाजार में अच्छी तेजी दिखी। बीएसई के सेंसेक्स (Sensex) ने सुबह हल्की बढ़त के साथ शुरुआत की और धीरे-धीरे ऊपर चढ़ता रहा। आखिरी घंटे में यह 29,411 के ऊपरी स्तर तक चढ़ गया। अंत में यह थोड़ा नीचे आ कर 184 अंक या 0.63% की बढ़त के साथ 29,320 पर बंद हुआ। 

इसी तरह एनएसई का निफ्टी (Nifty) भी 8,894 के ऊपरी स्तर तक जाने के बाद अंत में 60 अंक या 0.68% की मजबूती दिखाते हुए 8,869 पर बंद हुआ। छोटे-मँझोले शेयरों के सूचकांक भी तेज रहे। बीएसई मिडकैप में 0.84% और एनएसई सीएनएक्स मिडकैप में 0.73% की बढ़त दर्ज की गयी। वहीं बीएसई स्मॉलकैप 1.04% और एनएसई सीएनएक्स स्मॉलकैप 1.56% की अच्छी तेजी हासिल करने में सफल रहे। 

दिग्गज शेयरों में एचडीएफसी, टाटा पावर, टीसीएस, टाटा मोटर्स, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा और एनटीपीसी में अच्छी मजबूती रही। दूसरी ओर हीरो मोटोकॉर्प प्रमोटरों की ओर से हिस्सेदारी बेचे जाने के कारण 5% से ज्यादा फिसल गया। साथ ही सेसा स्टरलाइट, भारती एयरटेल, ओएनजीसी, बजाज ऑटो और टाटा स्टील में भी कमजोरी रही। (शेयर मंथन, 18 फरवरी 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"