शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बाजार में लगातार छठी गिरावट, सेंसेक्स (Sensex) 50 अंक कमजोर

भारतीय शेयर बाजार ने आज एक बार फिर हरियाली में लौटने की कोशिश की, मगर अंत में बिकवाली के दबाव से यह लगातार छठे सत्र में लाल निशान में रहा।

हालाँकि इसका नुकसान मामूली ही रहा। बीएसई सेंसेक्स (BSE Sensex) 50 अंक या 0.18% की हल्की नरमी के साथ 28,112 पर बंद हुआ। एनएसई निफ्टी (NSE Nifty) 12 अंक या 0.14% गिर कर 8,531 पर आ गया। 

दरअसल बाजार ने ठीक-ठाक बढ़त के साथ शुरुआत की थी। सुबह के कारोबार में सेंसेक्स 28,250 और निफ्टी 8,574 के ऊपरी स्तरों तक चढ़े। मगर इसके बाद बाजार ने ढलान का रास्ता पकड़ लिया और दोपहर बाद दोनों सूचकांक लाल निशान में आ गये। निफ्टी का दिन का निचला स्तर 8,517 का रहा। 

छोटे-मँझोले सूचकांकों में थोड़ा ज्यादा दबाव दिखा। बीएसई मिडकैप में 0.48% और बीएसई स्मॉलकैप में 0.67% की गिरावट आयी। हालाँकि एनएसई के सीएनएक्स मिडकैप में 0.13% की हल्की बढ़त दर्ज की गयी, मगर सीएनएक्स स्मॉलकैप 0.60% गिर कर बंद हुआ। 

विदेशी संस्थागत निवेशकों (FII) ने एक बार फिर खरीदारी का ही रुझान दिखाया। एक्सचेंजों के आँकड़ों के मुताबिक नकद श्रेणी में एफआईआई ने 813 करोड़ रुपये की शुद्ध खरीदारी की। वहीं घरेलू संस्थागत निवेशकों (DII) ने 97 करोड़ रुपये की शुद्ध खरीदारी की। अब गुरुवार का दिन बाजार के लिए काफी अहम होगा, क्योंकि यह वायदा कारोबार (F&O) की मार्च सीरीज के निपटान (Expiry) का दिन है। (शेयर मंथन, 25 मार्च 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"