शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बाजार में हाहाकार, सेंसेक्स (Sensex) 556 अंक टूटा

सोमवार को शेयर बाजार में नये हफ्ते की शुरुआत ही चौतरफा गिरावट की हाहाकार से हुई और सेंसेक्स-निफ्टी करीब 2% टूट गये। आज कमजोर वैश्विक संकेतों के बीच भारतीय बाजार ने हल्की गिरावट के साथ शुरुआत की, मगर धीरे-धीरे कमजोरी बढ़ती गयी। दोपहर के बाद बिकवाली की मार और ज्यादा तीखी हो गयी। सेंसेक्स (Sensex) और निफ्टी (Nifty) दिन के निचले स्तरों के पास ही बंद हुए।
सेंसेक्स 556 अंक या 1.95% की भारी गिरावट दर्ज करते हुए 27,886 पर आ गया। वहीं निफ्टी 158 अंक या 1.83% टूट कर 8,448 पर बंद हुआ। छोटे-मँझोले शेयर भी इसी तरह भारी बिकवाली की चपेट में आये। बीएसई मिडकैप में 2.02% और बीएसई स्मॉलकैप में 2.17% का नुकसान हुआ। वहीं एनएसई के सीएनएक्स मिडकैप में 2.41% और सीएनएक्स स्मॉलकैप में 2.38% की गिरावट आयी।
खराब वैश्विक संकेतों के साथ-साथ दिग्गज कंपनियों के नतीजों पर बाजार ने निराशाजनक प्रतिक्रिया दी है। शुक्रवार को बाजार की कमजोरी में जहाँ टीसीएस (TCS) के नतीजों के बाद आयी भारी बिकवाली का असर था, वहीं सोमवार की कमजोरी को रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के नतीजों पर बाजार की नकारात्मक प्रतिक्रिया ने बड़ा योगदान किया। बीएसई में रिलायंस का शेयर आज 41.30 रुपये या 4.46% गिर कर 885.55 रुपये पर बंद हुआ। (शेयर मंथन, 20 अप्रैल 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"