शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

वेलस्पन इंडिया (Welspun India) को 104.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने वेलस्पन इंडिया (Welspun India) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 104.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 18% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2016-17 में वेलस्पन इंडिया की प्रति शेयर आय (EPS) 6.68 रुपये होगी, जिस पर 13.22 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 104.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
वेलस्पन इंडिया में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि वेलस्पन इंडिया अमेरिका सहित 50 देशों में फैशन से संबंधित घरेलु सामान की सबसे बड़ी आपूर्तिकर्ता कंपनी है और विश्व की तीन बड़ी बिस्तर और स्नान लिनेन उत्पादक कंपनियों में से एक है। कंपनी की 2020 तक अपनी आय बढ़ा कर लगभग 3.33 खरब रुपये करने की योजना है, जिसमें आधा योगदान कपड़ा उद्योग के होने की उम्मीद है। कंपनी वार्षिक आय में 13 से 17% की बढ़त के साथ-साथ लगभग 27 प्रतिशत के मौजूदा स्तर पर मार्जिन बनाये रखने के लिये के आश्वस्त है। इसके अलावा दिसंबर 2015 के दौरान कंपनी के लाभ में 21% और आमदनी में 12% की वद्धि हुई है।
हाल ही में कंपनी ने अंजर, गुजरात में स्थित एक नये संयंत्र की शुरुआत की है, जो कि भारत का सबसे बड़ा कताई संयंत्र है। इस संयंत्र की शुरुआत से वेलस्पन इंडिया का कपड़ा उद्योग 26.2 चक्रवृद्धि वार्षिक वृद्धि दर से वृद्धि कर रहा है, जो कि विश्व स्तर पर कंपनी के कपड़ा उद्योग के विकास की ओर संकेत करता है। साथ ही इस संयंत्र की शुरुआत से वेलस्पन इंडिया की निर्यात पर निर्भरता घटी है।
वेलस्पन इंडिया की घरेलु कपड़ा क्षेत्र में उत्पादन क्षमता सबसे अधिक व्यापक है। इसके अलावा उत्कृष्टता और पारदर्शिता के मामले में वेलस्पन इंडिया बेड बाथ ऐंड बीऑंड और वॉलमार्ट जैसी 14 वैश्विक खुद्रा कंपनियों के लिए एक भरोसेमंद सहयोगी के रुप में उभरी है। (शेयर मंथन, 16 अप्रैल 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"