शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

पीएनसी इन्फ्रा (PNC Infra) को 131.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने पीएनसी इन्फ्रा (PNC Infra) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 131.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 24% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 7.39 रुपये होगी, जिस पर 17.73 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 131.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
पीएनसी इन्फ्रा में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह इन्फ्रास्ट्रक्चर निर्माण, विकास और प्रबंधन कंपनी है, जिसे राजमार्ग, पुल, फ्लाईओवर, एयरपोर्ट रनवे, पावर वितरण लाइन और इंडस्ट्रियल क्षेत्र की परियोजनाओं को पूरा करने में महारथ हासिल है। ब्रोकिंग फर्म ने कहा है कि सभी परियोजनाओं के पूरे जोरों पर होने से पीएनसी की बिक्री में वित्त वर्ष 2017-18 के दौरान 30-35% वृद्धि की उम्मीद है। राजस्थान में एनएच-11ए पर 4 लेनिंग/2 लेनिंग के लिए 881 करोड़ रुपये मूल्य के ठेके के साथ इस समय पीएनसी के पास कुल 6,000 करोड़ रुपये की परियोजनाएँ हैं, जिनमें चालू वित्त वर्ष की समाप्ति तक और 2,000 करोड़ रुपये की वृद्धि की उम्मीद है।
कंपनी ने अब तक ईपीसी आधार पर 55 बड़ी इन्फ्रास्ट्रक्चर परियोजनाओं को पूरा किया है और इस समय भी 20 परियोजनाओं पर कार्य जारी है। ये सभी परियोजानाएँ राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, दिल्ली, बिहार, पश्चिम बंगाल, असम, मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक और तमिलनाडु सहित देश के विभिन्न राज्यों में हैं। एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि कंपनी भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण तथा सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्रालय से सड़क और निर्माण क्षेत्र में कई परियोजनाओँ के ठेके लेने की ओर अग्रसर है। (शेयर मंथन, 21 जनवरी 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"