शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टाइम टेक्नोप्लास्ट (Time Technoplast) को 123.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने टाइम टेक्नोप्लास्ट (Time Technoplast) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 123.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव इसके मौजूदा शेयर भाव से 33% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 8.22 रुपये होगी, जिस पर 15 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 123.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
पॉलिमर्स उत्पादों की प्रमुख निर्माता टाइम टेक्नोप्लास्ट में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके पोर्टफोलियो में तकनीकी तौर पर नये उत्पाद हैं। इनमें औद्योगिक पैकेजिंग समाधान, जीवन शैली उत्पाद, मोटर वाहन औजार, स्वास्थ्य संबंधी उत्पाद, बुनियादी ढाँचे/निर्माण से संबंधित उत्पाद, सामग्री हैंडलिंग समाधान और समग्र सिलेंडर शामिल हैं। साथ ही मल्टीलेयर मल्टीएक्सिअल ओरिएंटेड क्रॉस लेमिनेटेड फिल्म जैसे कुछ नये उत्पाद चालू वित्त वर्ष की चौथी तिमाही में ही शुरू किये जायेंगे। कंपनी ने कई ठेके मिलने के कारण अगले वर्ष में समग्र सिलेंडर व्यापार के विस्तार की भी योजना बनायी है। टाइम टेक ने चालू वित्त वर्ष की पहली छमाही में 107 करोड़ रुपये के पूँजीगत व्यय से इन्फ्रास्ट्रक्चर की सुविधा कर ली है, जिसके कारण इसे अपनी क्षमता दोगुनी करने के लिए थोड़ा-बहुत ही निवेश करना होगा। इसके अलावा कंपनी अपने 746 करोड़ रुपये के ऋण में से चालू वित्त वर्ष की समाप्ति तक 40 करोड़ रुपये घटायेगी।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि स्कॉलर अलिबेर के साथ मिल कर फूस, बक्से और अन्य कंटेनरों के इस्तेमाल से टाइम टेक उत्पादों के परिवहन और भंडारण पर ध्यान दे रही है। इसके जरिये कंपनी अपने ग्राहकों को भंडारण क्षमता, हैंडलिंग बचत और माल ढुलाई लागत में कटौती के माध्यम से आपूर्ति श्रृंखला की लागत को कम करने में सहायता करती है। टाइम टेक्नो ने मध्य-पूर्व, अफ्रीका और दक्षिणपूर्व एशिया सहित कई वैश्विक बाजारों में भी अपने पैर जमा कर ठेके हासिल किये हैं। साथ ही सरकार द्वारा स्वच्छ भारत जैसी कई योजनाओं का कंपनी के व्यापार पर सकारात्मक असर पड़ा है। (शेयर मंथन, 11 फरवरी 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"