शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एफआईईएम इंडस्ट्रीज (FIEM Industries) को 1,319 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने एफआईईएम इंडस्ट्रीज (FIEM Industries) के शेयर के लिए 8-10 महीनों की अवधि में 1,319.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 23% अधिक है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में कंपनी की प्रति शेयर आय (EPS) 56.46 रुपये होगी, जिस पर 23.37 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने रुपये का लक्ष्य भाव 1,319 तय किया है।
एफआईईएम इंडस्ट्रीज में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह भारत में ऑटोमोटिव प्रकाश और सिग्नलिंग उपकरणों की प्रमुख निर्माता कंपनी है। यह कंपनी भारत की उन कंपनियों में से एक है जिन्होंने सबसे पहले दोपहिया वाहनों में एलईडी लाइट्स की शुरुआत की। कंपनी ने इनडोर और आउटडोर अनुप्रयोगों के लिए एलईडी प्रकाशग्रह में प्रवेश कर अपने उत्पादों के पोर्टफोलियों का विस्तार किया है। वर्तमान में इसका भारत में 50 से अधिक ओईएम के साथ ग्राहक आधार मजबूत है। साथ ही ऑटोमोटिव प्रकाश और संकेत उपकरण बाजार में कंपनी की अच्छी हिस्सेदारी है। इसके अलावा यह जापान, ऑस्टेरिया, यूके, जर्मनी, थाइलैंड, इंडोनेशिया और वियतनाम में भी अपनी ऑटोमोटिव लाइटिंग निर्यात कर रही है। हाल ही में एफआईईएम ने जापानी कंपनी हौंडा लॉक्स और टोयोटा सुशो के साथ भारत में सयुक्त उद्यम प्रस्ताव के लिए समझौता किया है। इस समझौते के मुताबिक की सेट्स, दरवाजों के शीशे और बाहरी हैंडलों का उत्पादन किया जायेगा। कंपनी ने सुकैम के साथ भारत में एलईडी प्रकाशग्रह के लिए रिटेल बाजार में सयुक्त उद्यम कंपनी के गठन के लिए भी समझौता किया है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कंपनी केवल एलईडी चिप्स और बिजली उपकरणों का ही आयात करती है, जबकि सबसे महत्वपूर्ण एलईडी ड्राइवर सहित बाकी सभी एलईडी उपकरणों का खुद उत्पादन करती है। एफआईईएम के पास राय, सोनीपथ और हरियाणा में एलईडी उत्पाद के लिए इकाईयाँ हैं। कंपनी को ट्रेन संकेत और कोच गाइडेंस के निर्माण और आपूर्ति के लिए रेलवे मंत्रालय से एलईडी डिसप्ले के साथ एकीकृत यात्री सूचना प्रणाली की मंजूरी मिल गयी है।(शेयर मंथन, 11 फरवरी 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"