शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इंडियन ह्यूम पाइप (Indian Hume Pipe) को 515.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने इंडियन ह्यूम पाइप (Indian Hume Pipe) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 515.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 32% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में प्रति शेयर आय (EPS) 20.43 रुपये होगी, जिस पर 21 के औसतन तीन वर्षीय पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 515.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
इंडियन ह्यूम पाइप में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी जल आपूर्ति और सिंचाई परियोजनाओं के विकास के लिए एकीकृत जल आपूर्ति योजनाएँ उपलब्ध कराती है, जिसमें विभिन्न पाइप सामग्री की पाइपलाइन का विनिर्माण, बिछाना और जोड़ना भी शामिल है। कंपनी का एक ठेकेदार के रूप में जल आपूर्ति, सीवेज, सिंचाई और बिजली परियोजनाओं को सफलतापूर्वक पूरा करने का रिकॉर्ड बहुत अच्छा है। जल आपूर्ति क्षेत्र में इंडियन ह्यूम ने इंटेक कुआँ, पम्पिंग स्टेशन, मुख्य पाइप लाइन, जल उपचार संयंत्र, जलाशयों, वितरण पाइपलाइनों जैसी प्रक्रियाओं सहित कई प्रतिष्ठित टर्नकी परियोजनाएँ निबटायी हैं। हाल ही में कंपनी को जल आपूर्ति परियोजनाओं के लिए कोरबा म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन से 115.51 करोड़ रुपये का ठेका मिला है, जिसके तहत यह कोरबा जल आपूर्ति परियोजना के लिए काम करेगी। इंडियन ह्यूम को भिलाई म्यूनिसिपल कॉर्पोरेशन से 103.95 करोड़ रुपये का ठेका भी मिला है। देश के अलावा इसने नेपाल, श्रीलंका, बर्मा, मलेशिया और इराक में भी परियोजनाओं पर काम किया है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि इंडियन ह्यूम का अनुसंधान एवं विकास विभाग लगातार कंपनी के उत्पादों की गुणवत्ता सुधारने के लिए काम कर रहा है। कंपनी भारत में ठोस पाइप उत्पादों में विकास के लिए निरंतर प्रयास कर रही है, जैसा कि पश्चिमी देशों में हो चुका है। भारत सरकार, राज्य सरकारें और क्षेत्रिय संस्थाएँ लगातार स्वच्छ पेयजल की व्यवस्था का इंतेजाम कर रही हैं, जिनमें जल आपूर्ति के लिए इंडियन ह्यूम की भी हिस्सेदारी है। शहरी इलाकों को और बेहतर स्वच्छ स्थिति में लाने के लिए और कई योजनाएँ आ रही हैं, जिनमें कंपनी काम करेगी। इसके अलावा स्वच्छ भारत अभियान के अंतर्गत इंडियन ह्यूम के पास स्वच्छ पेयजल, सीवेज, मलप्रवाह-पद्धति और जलनिकासी के क्षेत्र में सुधार करने के लिए बेहतर कार्य हैं। (शेयर मंथन, 04 मार्च 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"