शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) को 618.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने रिलायंस इन्फ्रा (Reliance Infra) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 618.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 17% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में रिलायंस इन्फ्रा (आरइन्फ्रा) की प्रति शेयर आय (EPS) 56.14 रुपये होगी, जिस पर 11 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 618 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
सबसे बड़ी इन्फ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में से एक आरइन्फ्रा में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह बिजली, सड़कों और मेट्रो रेल के अलावा रक्षा क्षेत्र में सक्रिय है। साथ ही आरइन्फ्रा बिजली व्यवसाय के उत्पादन, ट्रांसमिशन, वितरण और पावर ट्रेडिंग जैसे प्रमुख कार्य भी संभालती है। इस समय आरइन्फ्रा के पास 5,700 करोड़ रुपये के ठेके हैं और मुंबई महानगर क्षेत्र विकास प्राधिकरण से जल्द ही कंपनी को शहर में 2 मेट्रो लाइनों की स्थापना के लिए 1,200 करोड़ रुपये का ठेका मिलने की उम्मीद है। इसके अलावा आरइन्फ्रा ने दिल्ली मेट्रो रेल कॉर्प के खिलाफ 4,700 करोड़ रुपये का मध्यस्थता मुकदमा भी जीता और ऐसे ही 9 मामलों पर कंपनी कार्य कर रही है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि इसने रक्षा क्षेत्र में भी कदम रखा है। आरइन्फ्रा को महाराष्ट्र सरकार ने रक्षा क्षेत्र के लिए भारत के पहले स्मार्ट सिटी की स्थापना हेतू नागपुर के पास मिहन में भूमि आवंटित की है, जिसे धीरूभाई अंबानी एयरोस्पेस पार्क कहा जायेगा। आरइन्फ्रा की सहायक रिलायंस डिफेंस ऐंड इंजीनियरिंग के पास युद्धपोतों और अन्य नौसेना के जहाजों के निर्माण के लिए भारत की सबसे बड़ी ड्राइ डॉक सुविधा है। बाजार में सक्रियता की बात करें तो आरइन्फ्रा अपने इन्फ्रास्ट्रक्चर इन्वेस्टमेंट फंड के लिए आईपीओ लाने वाली है, जिसके लिए इसे सेबी से मंजूरी भी मिल चुकी है। इससे कंपनी को अपना ऋण मौजूदा 29,000 करोड़ रुपये से 20,000 करोड़ रुपये तक घटाने में मदद मिलेगी। आरइन्फ्रा के प्रबंधन ने कहा है कि कंपनी को मेक इन इंडिया और स्किल इंडिया की पहल से रक्षा क्षेत्र में उत्पन्न नये उच्च-विकास के अवसर भी मिल रहे हैं। (शेयर मंथन, 05 अगस्त 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"