शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

वीए टेक (VA Tech) को 776.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Glocal)

ब्रोकिंग फर्म एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि वीए टेक (VA Tech) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों में 776 रुपये तक ऊपर जा सकती है।

यह इसके मौजूदा भाव से 33% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में इसकी प्रति शेयर आय (EPS) 36.97 रुपये होगी, जिस पर 21 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 776 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
जल उपचार व्यापार में लगी वीए टेक में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी के प्रमुख कार्यों में पेयजल का सामरिक प्रबंधन, डिजाइन, आपूर्ति, स्थापना और निर्माण के साथ ही अपशिष्ट और औद्योगिक जल उपचार तथा विलवणीकरण संयंत्र शामिल हैं। कंपनी भारत सहित 4 बड़े भौगोलिक क्षेत्रों में मौजूद है, जिनमें दक्षिण-पूर्वी एशिया में इसका 65%, पश्चिम एशिया तथा अफ्रीका में 15% और यूरोप में 20% कारोबार है। इसके साथ ही वीए टेक ने लैटिन अमेरिका में भी कदम रख दिया है। कंपनी के प्रबंधन को चालू वित्त वर्ष में 3,800-4,000 करोड़ रुपये की आमदनी और 4,300-4,500 करोड़ रुपये के ठेके मिलने की उम्मीद है। सितंबर में समाप्त हुई तिमाही के दौरान इसके पास 7,900 करोड़ रुपये के ठेके रहे।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि आने वाले कुछ वर्षों में उपशिष्ट जल उपचार कारोबार में काफी संभावनाएँ हैं। वहीं औद्योगिक क्षेत्र में भी पानी की माँग बढ़ने के कारण जल उपचार की जरूरत भी बढ़ेगी। जानकारों को 2020 तक औद्योगिक जल उपचार तकनीक के लिए बाजार के 50% तक बढ़ने की उम्मीद है। साथ ही कृषि क्षेत्र, जिसमें 70% तक साफ पानी की आवश्यक्ता होती है, के लिए भी जल को दुबारा इस्तेमाल करने लायक बनाने की तकनीक की जरूरत होगी। साथ ही संयुक्त राष्ट्र के सदस्य राज्यों ने भी 2030 तक विश्व स्तर पर पारिस्थितिकी तंत्र की सुरक्षा, पेय जल, सेनिटेशन और हाइजिन और एकीकृत जल प्रबंधन का लक्ष्य रखा है। इन सब चीजों में कंपनी की भागीदारी से इसे लाभ मिलेगा। वित्तीय मोर्चे पर देखें तो सितंबर में समाप्त हुई तिमाही में साल दर साल आधार पर कंपनी की बिक्री 14% बढ़त के साथ 886.54 करोड़ रुपये और लाभ 39% इजाफे के साथ 33.42 करोड़ रुपये रहा। (शेयर मंथन, 11 नवंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"