शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ईएलजीआई इक्विपमेंट्स (ELGI Equipments) को 382.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि ईएलजीआई इक्विपमेंट्स (ELGI Equipments) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 382 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 43% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 8.31 रुपये की प्रति शेयर आय पर 46 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 382 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
ईएलजीआई इक्विपमेंट्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह नवीनता और तकनीकी दृष्टि से सर्वश्रेष्ठ कम्प्रेस्ड वायु प्रणाली के साथ प्रमुख एयर कंप्रेशर निर्माता कंपनी है। पोर्टफोलियो में 400 से अधिक उत्पादों के कारण ईएलजीआई इक्विपमेंट्स को कई उद्योगों से कार्य मिलता है। कंपनी को स्थायी समाधान तैयार करने के लिए दुनिया भर में गौरव हासिल हुआ, जिससे इसके ग्राहकों को लागत घटाने और उत्पादन के लक्ष्य प्राप्त करने में मदद मिलती है। आने वाले 10 सालों में कंपनी ने अपनी विकास योजना में 5,000 करोड़ रुपये का निवेश तय किया है। ईएलजीआई इक्विपमेंट्स ने अगले 3 सालों में अपने व्यापार को दोगुना करने, निर्यात बढ़ाने और यूरोप तथा अमेरिका जैसे बाजारों में उत्पादों का स्थानीयकरण करने का लक्ष्य बनाया है। ईएलजीआई इक्विपमेंट्स इस समय कुल आमदनी में से 50% भारत और इतना ही निर्यात से प्राप्त करती है, जबकि कंपनी प्रबंधन अब निर्यात से 80% तक आमदनी प्राप्त करने की योजना बना रहा है। पिछले वित्त वर्ष 1,400 करोड़ रुपये की आमदनी वाली ईएलजीआई इक्विपमेंट्स सर्वश्रेष्ठ कम्प्रेस्ड वायु प्रणाली में अपने जर्मन तथा अमेरिकी प्रतिद्विन्दियों से मुकाबले करने की भी योजना बना रही है।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि अगले साल के शुरू में ही ईएलजीआई इक्विपमेंट्स का कम्प्रेशर इंटरनेट ऑफ थिंग्स (आईओटी) तकनीक के साथ पेश किया जायेगा, जिसमें एयर अलर्ट, सिम कार्ड आधारित आईओटी सेवा होगी, जिससे कम्प्रेशर के प्रदर्शन का डैटा निरीक्षण के लिए कंपनी तथा उपभोक्ता के पास पहुँचेगा। वित्तीय नतीजों देखें तो 2017 की जुलाई-सितंबर तिमाही में इसकी आमदनी साल दर साल आधार पर 14.6% बढ़त के साथ 373 करोड़ रुपये और शुद्ध लाभ 46.8% इजाफे के साथ 26 करोड़ रुपये रहा। (शेयर मंथन, 25 नवंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"