शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मोंटे कार्लो (Monte Carlo) को 652.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि मोंटे कार्लो (Monte Carlo) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों के अवधि में 652 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 25% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 36.2 रुपये की प्रति शेयर आय पर 18 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 652 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
वस्त्र निर्माता मोंटे कार्लो में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी 'मोंटे कार्लो' ब्रांड नाम के ही अंतर्गत डिजाइनर ऊनी/कॉटन रेडिमेड कपड़ों का उत्पादन करती है। मोंटे कार्लो 231 एकांतिक केंद्रों के संचालन के साथ ही देश भर में शॉपर्स स्टॉप जैसे 2,300 से अधिक बहु-ब्रांड और 198 नेशनल चैन स्टोरों के माध्यम से अपने उत्पाद बेचती है। वर्तमान में, मोंटे कार्लो 46% आमदनी उत्तर और 30% पूर्वी भारत तथा बाकी 24% शेष भारत से प्राप्त करती है। कंपनी मौसमीपन के प्रभाव को कम करने के लिए देश के पश्चिमी और दक्षिणी हिस्से में विस्तार करने के साथ ही होम फर्निशिंग और बच्चों के लिए नये उत्पाद तैयार कर रही है। पश्चिमी और दक्षिणी भारत में विस्तार करने का कंपनी का दूसरा लक्ष्य पूरे भारत में अपनी मौजूदगी में विविधता लाना भी है। हाल ही में मोंटे कार्लो ने रॉक.इट्स नामक ब्रांड से फिटनेस वियर सेगमेंट में कदम रखा है, जिसमें वर्कआउट और स्पोर्ट्स वस्त्र शामिल होंगे। रॉक.इट्स के उत्पाद शुरुआत में केवल ऑनलाइन पोर्टल (www.rockit.co.in) पर उपलब्ध होंगे, जिन्हें बाद में बाकी ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्मों पर भी लॉन्च किया जायेगा।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि मोंटे कार्लो ने फ्लिपकार्ट और स्नैपडील जैसे डिजिटल माध्यमों के साथ टाई-अप के जरिये अपना एक ऑनलाइन पोर्टल (montecarlo.in) भी तैयार किया है, जिससे इसकी आमदनी में इजाफा हुआ है। कंपनी के वित्तीय आँकड़ें देखें तो सालाना आधार पर 2017 जुलाई-सितंबर तिमाही में कंपनी का शुद्ध लाभ 15.6% बढ़त के साथ 15.56 करोड़ रुपये और शुद्ध बिक्री 11.6% इजाफे के साथ 137.68 करोड़ रुपये रही। (शेयर मंथन, 02 दिसंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"