शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एस्सेल प्रोपैक (Essel Propack) को 361.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि एस्सेल प्रोपैक (Essel Propack) के शेयर की कीमत आने वाले 8-10 महीनों की अवधि में 361 रुपये तक जा सकती है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 23% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 16.4 रुपये की प्रति शेयर आय (EPS) पर 22 के पी/ई अनुपात के मूल्यांकन पर 361 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
लेमिनेटेड प्लास्टिक ट्यूब्स और लेमिनेट की विश्व स्तरीय उत्पादक एस्सेल प्रोपैक में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि इसके उत्पाद ब्यूटी और कॉस्मैटिक्स, दवा और स्वास्थ्य, खाद्य, घर और ओरल केयर जैसे उत्पादों की पैकेजिंग में इस्तमेाल होते हैं। एस्सेल प्रोपैक के उत्पादों का इस्तेमाल करने वाली एफएमसीजी और फार्मा इंडस्ट्री कंपनी को निश्चित विकास के अवसर देने जारी रखे हुए हैं। प्रबल कर लाभ के कारण एस्सेल असम में विस्तार की योजना बना रही है, जो कि टोलिंग मॉडल पर अधिक होगा। ब्रोकिंग फर्म ने रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि सितंबर 2017 में समाप्त हुई तिमाही में एस्सेल ने भारत तथा अमेरिकी क्षेत्र में वापसी की है। साथ ही यह एजिप्ट और पूर्वी एशिया- प्रशांत में बेहतर प्रदर्शन कर रही है। इस समय एस्सेल प्रोपैक अपनी उत्पाद श्रृंख्ला के साथ उपभोक्ताओं के आर्टवर्क को एकीकृत करने के लिए डिजिटल तकनीक विकसित करने की प्रक्रिया में है, जिससे नये उत्पाद लॉन्च करने में समय कम लगेगा।
हाल ही में किये गये एस्सेल डॉयचेलैंड के अघिग्रहण से कंपनी को कई बाधाएँ पार करने में सहायता मिलेगी, जिनमें जर्मन बाजार में क्रॉस-बिक्री, सोर्सिंग में लचीलापन और यूरोप के सभी संयंत्रों में क्षमता का बेहतर इस्तेमाल शामिल है। कंपनी प्रबंधन को ठेकों में बेहतर अवसर मिलने, विभिन्न जगहों में नवीनीकरण करने, एफसीजी सेक्चर से बेहतर माँग होने और सीमित प्रतिस्पर्धियों के कारण मजबूत स्थिति होने से शानदार वृद्धि की उम्मीद है। इसके अलावा सितंबर तिमाही के दौरान केयर और इंडिया रेटिंग ने कंपनी की लंबी अवधि और छोटी अवधि ऋण में एए रेटिंग पुनर्सुनिश्चित कर दी थी। एस्सैल आकर्षित बाजार ब्याज दर पर वाणिज्यिक पत्रों से धन जुटाने में काफी सक्रीय है। (शेयर मंथन, 23 दिसंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"