शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ईआईएच (EIH) को 180 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) का अनुमान है कि ईआईएच (EIH) का शेयर आगामी 8-10 महीनों की अवधि में 180 रुपये के स्तर तक चढ़ सकता है।

यह भाव कंपनी के शेयर की मौजूदा कीमत से 23% ज्यादा है। एसएमसी ने वित्त वर्ष 2018-19 में कंपनी की 51.50 रुपये की प्रति शेयर बुक वैल्यु (BVPS) पर 3.50 के पी/बी अनुपात के मूल्यांकन पर 180 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
ईआईएच में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि भारत, इंडोनेशिया, दुबई, मॉरिशस, इजिप्ट और सऊदी अरब में ओबेरॉय होटलों के अलावा यह प्रिंटिंग प्रेस, ओबेरॉय फ्लाइट सेवा, ओबेरॉय एयरपोर्ट सेवा, पट्टे और किराये पर लग्जरी कार और बिजनेस विमान चार्टर्स का भी संचालन करती है। ओबेरॉय होटल्स इस उद्योग में प्रमुख होटलों की श्रेणी में आते हैं। इनमें से कई को भारत में पर्यटन मंत्रालय द्वारा उच्चतम पाँच सितारा रेटिंग भी दी गयी है। ईआईएच की ट्राइडेंट नाम वाले 9 होटलों में भी हिस्सेदारी है। ट्राइडेंट होटल भारत के महानगर और टियर दो शहरों में उन व्यापार और अवकाश यात्रियों को लक्षित करते हैं, जो पांच सितारा डीलक्स क्षेत्र की तुलना में अधिक सस्ती दरों पर उच्च गुणवत्ता वाले बोर्डिंग, लॉजिंग और बिजनेस तथा मनोरंजक सुविधाओं की तलाश में हों।
एसएमसी ने अपनी साप्ताहिक रिपोर्ट में जिक्र किया है कि विस्तार के मोर्चे पर हैदराबाद में द ओबेरॉय होटल और बेंगलुरु, देहरादून और हैदराबाद में ट्राइडेंट होटल के लिए विकास कार्य जारी है। साथ ही अंतरराष्ट्रीय विस्तार मामले में कंपनी ने दुबई, अबू धाबी, ग्रीस, ओमान, मॉरिशस और मोरक्को में लग्जरी संपत्तियाों की स्थापना की योजना बनायी है। इसके अलावा 2019 की अंतिम तिमाही तक गुजरात में कंपनी अपना लग्जरी जंगल रिजॉर्ट खोलेगी, जिसमें 22 लग्जरी टेंट्स होंगे। ईआईएच केन्या के मासई मारा नेशनल पार्क में भी 2019 की तीसरी तिमाही तक एक लग्जरी वाइल्डलाइफ रिजॉर्ट खोलेगी, जिसमें 32 लग्जरी टेंट्स, 2 रेस्टोरेंट, एक बार और 1 स्पा शामिल होगा। 1 जनवरी 2018 को यह अपने ओबेरॉय दिल्ली का शुभारंभ करने जा रही है, जिसके नवीकरण के लिए 600 करोड़ रुपये का निवेश किया गया है। इस होटल से कंपनी के लाभ और आमदनी में इजाफा होगा। (शेयर मंथन, 30 दिसंबर 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"