शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एनआरबी बियरिंग्स (NRB Bearings) को 203.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने एनआरबी बियरिंग्स (NRB Bearings) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 203.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य कंपनी के मौजूदा शेयर भाव से 32% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2018-19 में प्रति शेयर आय (EPS) 8.81 रुपये होगी, जिस पर 23 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 203.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
विश्व भर में घर्षण-विरोधी बियरिंग समाधान प्रदाता एनआरबी बियरिंग्स में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि बियरिंग उद्योग में इसकी करीब 70% बाजार हिस्सेदारी है। कंपनी अपने उत्पादों की आपूर्ति वाहन उद्योग के सभी क्षेत्रों को करती है, जबकि इसकी 65% आय घरेलू मूल उपकरण निर्माताओं से होती है। 2016-26 के लिए केंद्र सरकार द्वारा ऑटोमोटिव मिशन प्लान (एएमपी II) को भारतीय मोटर वाहन उद्योग को आगे बढ़ाने के लिए शुरू किया गया है, जिससे यह मेक इन इंडिया कार्यक्रम का वाहक बने। अगले 10 सालों में वाहन उद्योग के उत्पादन क्षेत्र में कुल 40% व्यापार हिस्सेदारी औऱ भारत की कुल जीडीपी में 12% योगदान करने की संभावनाएँ हैं। भारत इंजीनियरिंग, विनिर्माण और वाहनों तथा इनके घटकों के निर्यात में दुनिया के शीर्ष 5 देशों में से एक होगा। वाहन क्षेत्र के होते विस्तार से कंपनी को भी लाभ मिलेगा।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में जिक्र किया है कि बेहतर प्रदर्शन और मार्जिन के साथ एक उत्पाद श्रृंख्ला विकसित करने के लिए, एनआरबी अपनी अनुसंधान एवं विकास (आर एंड डी) क्षमता बढ़ाने के लिए निवेश कर रही है। कई वर्षों के शानदार ट्रैक रिकॉर्ड के साथ यह हीरो मोटोकॉर्प, बजाज ऑटो, मारुति सुजुकी, टाटा मोटर्स और अशोक लेलैंड जैसी प्रमुख घरेलू मूल उपकरण निर्माताओं के लिए प्रमुख आपूर्तिकर्ता है। उच्च क्वालिटी, बड़े उत्पाद पोर्टफोलियो औऱ स्थायी ग्राहकों के सहारे कंपनी के वित्तीय परिणाम भी शानदार रहे हैं। चालू वित्त वर्ष की तीसरी तिमाही में एनआऱबी का शुद्ध लाभ साल दर साल आधार पर 7.66 करोड़ रुपये से 178% बढ़ कर 21.30 करोड़ रुपये रहा। वहीं इसकी आमदनी 165.29 करोड़ रुपये से 25.8% की बढ़त के साथ 207.87 करोड़ रुपये रही। (शेयर मंथन, 24 मार्च 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"