शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

शुक्रवार को किन शेयरों पर रहेगी नजर (Stocks To Watch)

शुक्रवार के कारोबार में खबरों की वजह से छोटे-मँझोले पीएसयू बैंकों, सड़क निर्माण कंपनियों, मारुति सुजुकी, इन्फोसिस, अरबिंदो फार्मा, ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन और हिंदुस्तान यूनिलीवर के शेयरों पर खास नजर रहेगी। केंद्र सरकार ने कहा है कि मँझोले और छोटे पीएसयू बैंकों के वरिष्ठ पदों के लिए चयन प्रक्रिया सितंबर 2015 में शुरू हो जायेगी।
सड़क निर्माण से जुड़ी कंपनियों के लिए अच्छी खबर यह है कि सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्रालय ने वित्त वर्ष 2014-15 के 8,000 किलोमीटर की तुलना में 2015-16 के दौरान 10,000 किलोमीटर की सड़क परियोजनाएँ स्वीकृत करने का लक्ष्य बनाया है। जुलाई महीने तक 4,000 किलोमीटर की परियोजनाएँ स्वीकृत की जा चुकी हैं। आईसीआईसीआई डायरेक्ट की राय है कि यह खबर एनसीसी (NCC), सिंप्लेक्स (Simplex), एनबीसीसी (NBCC), केएनआर कंस्ट्रक्शन (KNR Construction), अशोक बिल्डकॉन (Ashoka Buildcon) और आईआरबी इन्फ्रास्ट्रक्चर (IRB Infrastucture) जैसी कंपनियों के लिए अच्छी है।
मारुति सुजुकी (Maruti Suzuki) ने बीते 22 महीनों में पहली बार अपनी विभिन्न कारों की कीमतों में 3,000 रुपये से 9,000 रुपये तक की वृद्धि की है। हालाँकि हाल ही में बाजार में उतारी गयी एस-क्रॉस की कीमत नहीं बढ़ायी गयी है। इससे कंपनी के मार्जिन में सुधार हो सकता है।
इन्फोसिस (Infosys) ने अपनी नयी रणनीति के तहत तीन नयी सेवाओं की शुरुआत की है। इन्हें एक साथ मिला कर आइकिडो (AiKiDo) का नाम दिया गया है।
अरबिंदो फार्मा (Aurobindo Pharma) को रोश (Roche) के बोनिवा इंजेक्शन के जेनेरिक रूप के लिए अमेरिकी एफडीए (USFDA) से मंजूरी मिल गयी है। इसका इस्तेमाल ऑस्टिओपोरोसिस के इलाज में होता है।
ड्रेजिंग कॉर्पोरेशन ऑफ इंडिया (Dredging Corporation of India) में सरकार की ओर से 5% हिस्सा बेचने के लिए ओएफएस (OFS) आज खुल रहा है और इसकी प्रक्रिया आज ही पूरी हो जायेगी। कंपनी में फिलहाल सरकार की हिस्सेदारी 78.56% है। (शेयर मंथन, 21 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"