शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मंगलवार को किन शेयरों पर रहेगी नजर (Stocks to Watch)

आज खबरों की वजह से जिन शेयरों पर खास नजर रहेगी, उनमें ग्लेनमार्क फार्मा, ऐस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स, यूनाइटेड ब्रेवरीज, इन्फोसिस, विप्रो, इंडियन ऑयल, यूनियन बैंक, कॉर्पोरेशन बैंक और बैंक ऑफ महाराष्ट्र शामिल हैं। ग्लेनमार्क फार्मास्युटिकल्स (Glenmark Pharmaceuticals) ने मधुमेह रोगियों के लिए सस्ती दवा जेनेरिक टेनेलिग्लिप्टिन को बाजार में उतारा है।
ऐस्ट्रा माइक्रोवेव प्रोडक्ट्स (Astra Microwave Products) ने इस्रायल की राफेल एडवांस्ड डिफेंस सिस्टम्स के साथ साझा कंपनी खोलने का फैसला किया है। इसमें 130 करोड़ रुपये का शुरुआती निवेश होगा। यह साझा कंपनी रेडियो संचार, इलेक्ट्रॉनिक युद्धसामग्री और सिग्नल इंटेलिजेंस प्रणालियों का उत्पादन करेगी।
यूनाइटेड ब्रेवरीज (United Breweries) में हेनकेन (Heineken) प्रबंधन का पूरा नियंत्रण अपने हाथों में लेना चाहती है और इसके लिए वह अपनी हिस्सेदारी को बढ़ा कर 50% से ऊपर ले जाना चाहती है। बाजार में अटकलें हैं कि हेनकेन विजय माल्या के शेयर खरीदने के लिए बातचीत कर रही है।
अमेरिकी कंपनी लव ने इनसोर्सिंग पर ज्यादा जोर देने का फैसला किया है। इसके लिए वह इन्फोसिस (Infosys) और विप्रो (Wipro) से की जाने वाली आउटसोर्सिंग को हटा कर खुद अपनी क्षमताएँ विकसित करेगी।
इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन (Indian Oil Corporation) के ओएफएस (OFS) में कुल 1.2 गुना आवेदन हासिल हुए। हालाँकि खुदरा श्रेणी में इसे केवल 0.2 गुना आवेदन ही मिल सका।
यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (Union Bank of India) ने दूसरी तिमाही में 1200 करोड़ रुपये के एनपीए को एसेट रीकंस्ट्रक्शन कंपनियों को बेचने की योजना बनायी है। कॉर्पोरेशन बैंक (Corporation Bank) और बैंक ऑफ महाराष्ट्र (Bank of Maharashtra) ने भी ऐसी ही योजनाएँ बनायी हैं। (शेयर मंथन, 25 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"