शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गुरुवार को रहेगी किन शेयरों पर नजर (Stocks to Watch)

आज खबरों के चलते जिन शेयरों पर खास नजर रहने वाली है, उनमें भारती एयरटेल, अल्ट्राटेक सीमेंट, कैर्न इंडिया, महिंद्रा ऐंड महिंद्रा, पावर मेक प्रोजेक्ट्स, अपोलो टायर्स, टाटा स्टील, पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन, डीएलएफ शामिल हैं। भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ने मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में 20 मेगाहर्ट्ज 4जी स्पेक्ट्रम रखने वाली कंपनी ऑगर वायरलेस ब्रॉडबैंड इंडिया की 100% हिस्सेदारी खरीदने का समझौता किया है। इस अधिग्रहण से भारती को कुल नौ सर्किलों में 2300 मेगाहर्ट्ज बैंड के स्पेक्ट्रम के इस्तेमाल का अधिकार मिलेगा।
मीडिया में आयी खबर के मुताबिक अल्ट्राटेक सीमेंट (Ultratech Cement) जल्दी ही जयप्रकाश एसोसिएट्स (Jaiprakash Associates) की केंद्रीय भारत में स्थित कुछ सीमेंट ग्राइंडिंग इकाइयों का अधिग्रहण कर सकती है।
कैर्न इंडिया (Cairn India) तेल एवं प्राकृतिक गैस की संवहन क्षमता बढ़ाने के लिए राजस्थान के बाड़मेड़ से एक नयी गैस पाइपलाइन लगाने जा रही है। इस पर 1,400 करोड़ रुपये का निवेश होगा।
महिंद्रा ऐंड महिंद्रा (Mahindra & Mahindra) अपने कारोबारी वाहनों के व्यवसाय में हर तरह के वाहनों को शामिल करने की योजना पर 700 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रही है।
पावर मेक प्रोजेक्ट्स (Power Mech Projects) का शेयर अपनी सूचीबद्धता (लिस्टिंग) के दिन 640 रुपये के इश्यू भाव की तुलना में 600 रुपये पर खुला और 667 रुपये तक का ऊँचा स्तर देखने के बाद अंत में 8.48% की गिरावट के साथ 586 रुपये पर बंद हुआ।
अपोलो टायर्स (Apollo Tyres) ने हंगरी में 47.5 करोड़ यूरो की अपनी परियोजना के लिए 30 करोड़ यूरो या लगभग 2260 करोड़ रुपये का वित्त जुटाने के लिए समझौता कर लिया है। इस संयंत्र में 2017 के आरंभ में उत्पादन शुरू होगा।
टाटा स्टील (Tata Steel) ने वेल्स में अपना एक संयंत्र बंद किया है, जिससे वहाँ 250 लोगों की छँटनी होने की संभावना है।
पावर ग्रिड कॉर्पोरेशन (Power Grid Corporation) ने 14,000 करोड़ रुपये जुटाने की योजना बनायी है।
डीएलएफ (DLF) की परियोजना डीएलएफ कैपिटल ग्रीन्स के संबंध में एक शिकायत को सीसीआई ने खारिज कर दिया है। (शेयर मंथन, 27 अगस्त 2015)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"