शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एचएसआईएल (HSIL) को 362.00 रुपये के लक्ष्य के साथ खरीदें : एसएमसी ग्लोबल (SMC Global)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने एचएसआईएल (HSIL) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 362.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है। यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 21% ज्यादा है।

एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2016-17 में एचएसआईएल की प्रति शेयर आय (EPS) 11.11 रुपये होगी, जिस पर 26.87 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 362.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया गया है।
एचएसआईएल में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि कंपनी दो व्यापारों, निर्माण और पैकेजिंग क्षेत्र में सक्रिय है। कंपनी के निर्माण व्यापार में 17.3% और पैकेजिंग व्यापार में 2% की वृद्धि हुई है। कंपनी ने आने वाले कुछ वर्षों में टीयर 2 और टीयर 3 बाजारों में अपने मुख्य उत्पादों की माँग बढ़ने की उम्मीद जतायी है। साथ ही ब्रोकिंग फर्म ने कहा है कि अगले 4 से 5 वर्षों में कंपनी का निर्माण उत्पाद सामग्री व्यापार दोगुना होगा, जो कि इस समय 1000 करोड़ रुपये का है।
वर्तमान में कंपनी ऑस्ट्रेलिया न्यूजीलैंड, अफ्रीका, और मध्य पूर्व देशों में 70-80 करोड़ रुपये का निर्यात करती है, जिसे कंपनी के प्रबंधन ने और बढ़ाने का वादा किया है। कर्नाटक में एचएसआईएल के 85 प्राधिकृत डीलर हैं, जिन्हें कंपनी 2-3 वर्षों में तीन गुना करने पर विचार कर रही है। इसके अलावा कंपनी ने वित्त वर्ष 2017-18 के लिए 320 के कुल पूंजीगत व्यय का अनुमोदन किया है, जिसमें 220 करोड़ रुपये नये संयंत्रों के लिए, 40 करोड़ रुपये फॉसिट ब्राउनफील्ड और सैनिटरी के लिए और 60 करोड़ रुपये रखरखाव के पूंजीगत व्यय के लिए शामिल हैं। बेहतर उत्पाद मिश्रण के साथ-साथ संयंत्रों के एलपीजी से संचालन के कारण कंपनी की ईंधन लागत कम आ रही है, जिससे कंपनी को मध्यम अवधि में उत्पादों के कारोबार में 14-15% वृद्धि की उम्मीद है। एचएसआईएल ने दिसंबर 2015 में हवा और पानी शुद्ध करने वाले उत्पादों के लिए एक नये ब्रांड मूनबॉ को बाजार में उतारा था और अब कंपनी द्वारा रसोई उपकरणों के नए उत्पादों को बाजार में उतारने की संभावना है। साथ ही कंपनी जल्द ही तेलंगाना में अपने संयंत्रों की संख्या 3 से बढ़ाकर 5 करेगी। (शेयर मंथन, 30 अप्रैल 2016)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"