शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

हिमतसंग्का सीड (HIMATSINGKA SEIDE) को 405.00 रुपये के लक्ष्य भाव के साथ खरीदें : एसएमसी (SMC)

एसएमसी ग्लोबल (SMC Global) ने हिमतसंग्का सीड (HIMATSINGKA SEIDE) के शेयर के लिए 8-10 महीने की अवधि में 405.00 रुपये का लक्ष्य भाव दिया है।

यह लक्ष्य भाव कंपनी के शेयर के मौजूदा भाव से 19% ज्यादा है। एसएमसी का अनुमान है कि वित्त वर्ष 2017-18 में हिमतसंग्का सीड की प्रति शेयर आय (EPS) 23.8 रुपये होगी, जिस पर 17 के पीई अनुपात के मूल्यांकन पर इसने 405.00 रुपये का लक्ष्य भाव तय किया है।
हिमतसंग्का सीड में निवेश के लिए एसएमसी ने तर्क दिया है कि यह होम टेक्सटाइल व्यापार में एक बड़ा वैश्विक समूह है, जो होम टेक्सटाइल के निर्माण, रिटेल और वितरण पर काफी ध्यान देता है। घर की सामग्री के कपड़े, चिलमन के कपड़े और बिस्तर लिनन उत्पादों में क्षमता के लिहाज से हिमतसंग्का विश्व की सबसे बड़ी कंपनियों में से एक है। कंपनी ने विस्तार करते हुए अपनी क्षमता 2.3 करोड़ मीटर प्रति वर्ष से दोगुनी 4.6 करोड़ मीटर प्रति वर्ष कर ली है। साथ ही 2016 की अक्तूबर-दिसंबर तिमाही के दौरान इसकी विस्तारित क्षमता का संचालन उपयोग के स्तर पर हुआ। इसकी नयी कताई परियोजना पर निर्माण गतिविधि संतोषजनक है और 2,11,580 स्पिंडल वाली इस परियोजना के वित्त वर्ष 2017-18 के मध्य में शुरू हो जाने की उम्मीद है। इसके अलावा शीटिंग क्षमता के विस्तार से कंपनी प्रिंटिंग उत्पाद बनाने में सक्षम हो जायेगी, जो बाजार में इसकी फैशन बेडिंग हिस्सेदारी बढ़ाने और नये बाजारों में शुरुआत करने में सहायक होगा।
एसएमसी ने अपनी रिपोर्ट में उल्लेख किया है कि हाल ही में हिमतसंग्का ने यूरोपियन संचालन के लिए लंदन को अपना मुख्यालय बनाने की नीति के तहत जियुसेप बेलोरो एसआरएल में 100% हिस्सेदारी का विनिवेश कर इसे हिमतसंग्का यूरोप को अच्छे बाजार भाव पर बेचने की मंजूरी दी। साथ ही पिछले महीने यूरोप में अपने वितरण नेटवर्क को मजबूत बनाने के लिए इसने एक नयी सहायक कंपनी भी स्थापित की। कंपनी के ब्रांड पोर्टफोलियो में केल्विन क्लेन होम, बारबरा बेरी, एस्प्रिट, बेल्लोरा, एट्मोसफेयर, पिमाकॉट और बीकमैन 1802 शामिल हैं। हिमतसंग्का के उत्पादन संयंत्र भारत में स्थित हैं, जबकि इसका रीटेल तथा वितरण व्यापार उत्तरी अमेरिका, यूरोप और एशिया में फैला है। (शेयर मंथन 01 अप्रैल 2017)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"