शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने ‘ईजीपे‘ पर किया 1.59 लाख से अधिक व्यापारियों का नामांकन

निजी क्षेत्र के सबसे बड़े ऋणदाता आईसीआईसीआई बैंक (ICICI Bank) ने अपनी मोबाइल ऐप्प 'ईजीपे'  पर 1,59,000 से अधिक व्यापारियों का नामांकन कर लिया है।

अकेले गुजरात में 23,600 से अधिक व्यापारी इस ऐप्प का इस्तेमाल कर रहे हैं। यह ऐसी ऐप्प है जिसके माध्यम से व्यापारी, खुदरा और पेशेवर, मोबाइल पर ग्राहकों से नकद रहित भुगतान अपने मल्टीपल डिजिटल मोड़ के माध्यम से तत्काल प्राप्त कर सकते हैं। अपनी तरह की पहली ऐप्प ‘ईजीपे‘ ग्राहक को अपने मोबाइल के माध्यम से यूनिफाइड पेमेंट इंटरफेस (यूपीआई), आईसीआईसीआई बैंक के किसी भी क्रेडिट/डेबिट कार्ड और इंटरनेट बैंकिंग तथा ‘पॉकेट‘, डिजीटल वॉयलेट आधार-पे के साथ ही भारत क्यूआर कोड से आसान भुगतान सुविधा उपलब्ध करवाती है। आईसीआईसीआई बैंक का कोई भी चालू खाता धारक तत्काल ‘ईजीपे‘ ऐप्प को डाउनलोड कर तत्काल इसका उपयोग शुरू कर सकता है। आईसीआईसीआई बैंक का ग्राहक नहीं होने पर भी वह बैंक में चालू खाता खोल कर इस सुविधा का लाभ ले सकता है। यह ऐप्प एन्ड्रॉयड मोबाइल के साथ ही आईओएस ऑपरेटिंग सिस्टम्स के लिए भी उपलब्ध है। बैंक इस ऐप्प को अक्टूबर 2017 में लॉन्च किया था।
उधर बीएसई में शुक्रवार को आईसीआईसीआई बैंक का शेयर 8.15 रुपये या 2.63% की मजबूती के साथ 317.60 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं इसके 52 हफ्तों का उच्च स्तर 332.30 रुपये और निचला स्तर 232.25 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 13 जनवरी 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"