शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance) के प्रबंध निदेशक ने दिया इस्तीफा

देश की प्रमुख जीवन बीमा कंपनियों में से एक मैक्स लाइफ इंश्योरेंस (Max Life Insurance) के कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक राजेश सूद ने इस्तीफा दे दिया है।

मैक्स लाइफ में उनकी जगह कंपनी के वर्तमान वरिष्ठ निदेशक और मुख्य वित्तीय अधिकारी प्रशांत त्रिपाठी संभालेंगे। कंपनी नेतृत्व में यह बदलाव 01 जनवरी 2019 से लागू होगा। राजेश सूद ने मैक्स लाइफ में बतौर कार्यकारी उपाध्यक्ष और प्रबंध निदेशक दो कार्यकाल पूरे किये। मैक्स लाइफ की स्थापना के 18 साल पूरे हो गये हैं।
प्रशांत त्रिपाठी फरवरी 2007 में मैक्स लाइफ से जुड़े थे। उन्होंने कंपनी में सफलतापूर्वक वित्त, रणनीति, जोखिम, निवेशक संबंध, आंतरिक बीमा और विश्लेषिकी विभाग संभाले हैं। वहीं विश्वानंद मैक्स लाइफ के संस्थापक समूह के सदस्य हैं। उन्होंने भी कंपनी में कई विभागों का नेतृत्व किया है, जिनमें एजेंसी वितरण, संचालन, ग्राहक सेवा, प्रौद्योगिकी और उत्पाद प्रबंधन शामिल हैं।
इसके अलावा मैक्स लाइफ के वरिष्ठ निदेशक और मुख्य संचालन अधिकारी वी. विश्वानंद को उप-प्रबंध निदेशक नियुक्त किया जायेगा। इन नियुक्तियों के लिए आवश्यक नियामक मंजूरियाँ ली जानी हैं। राजेश 31 दिसंबर 2018 तक कंपनी में अपने मौजूदा पद पर बने रहेंगे। साथ ही वे 31 मार्च 2019 तक मैक्स बूपा और मैक्स स्किल-फर्स्ट में गैर-कार्यकारी अध्यक्ष बने रहेंगे।
इस अवसर पर मैक्स ग्रुप के अध्यक्ष और मैक्स लाइफ इंश्योरेंस के चेयरमैन राहुल खोसला ने कहा कि राजेश सूद ने एक मजबूत और प्रतिभाशाली टीम तथा उच्च-गुणवत्ता वाली संस्था तैयार की है। उनके नेतृत्व में मैक्स लाइफ ने कई क्षेत्रों में कई औद्योगिक बेंचमार्क स्थापित किये हैं, जिनमें एजेंसी उत्पादकता, शानदार बैंकेश्योरेंस संबंध, ग्राहक दृढ़ता, दावा वितरण और डिजिटल परिवर्तन शामिल हैं। (शेयर मंथन, 29 सितंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"