शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

अदाणी गैस (Adani Gas) को मिली शहरी गैस वितरण नेटवर्क परियोजना

खबरों के अनुसार अदाणी एंटरप्राइजेज (Adani Enterprises) की सहायक कंपनी अदाणी गैस (Adani Gas) को कर्नाटक के उदुपी जिले के लिए शहरी गैस वितरण (City Gas Distribution) या सीजीडी नेटवर्क परियोजना मिली है।

पेट्रोलियम और प्राकृतिक गैस नियामक बोर्ड (पीएनजीआरबी) द्वारा 9वीं सीजीडी के लिए माँगी गयी निविदा में अदाणी गैस को सफलता मिली है। अदाणी गैस उदुपी जिले में औद्योगिक, वाणिज्यिक और घरेलू सेक्टर को पाइप्ड नेचुरल गैस (पीएनजी) और परिवहन सेक्टर (मोटर वाहन / वाहन उपभोक्ताओं) को सीएनजी की आपूर्ति करने के लिए सीजीडी नेटवर्क तैयार करेगी।
कर्नाटक के उदुपी जिले में सीजीडी परियोजना 8 साल में पूरी होगी। इसमें 11 सीएनजी खुदरा केंद्र और 569 किमी लंबी स्टील पाइपलाइन के अलावा 1.10 लाख परिवारों का पीएनजी कनेक्शन शामिल है।
दूसरी ओर बीएसई में कल मुहूर्त सत्र के अंत में अदाणी गैस का शेयर 3.85 रुपये या 4.98% की बढ़त के साथ 81.20 रुपये के भाव पर बंद हुआ। वहीं अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 1.60 रुपये या 0.97% की मजबूती के साथ 165.80 रुपये पर बंद हुआ। पिछले 52 हफ्तों की अवधि में अदाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 180.00 रुपये के शिखर तक चढ़ा और 73.87 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है। इस समय कंपनी की बाजार पूँजी 18,234.85 करोड़ रुपये है। (शेयर मंथन, 08 नवंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"