शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एचसीएल टेक (HCL Tech) खरीदेगी आईबीएम (IBM) के सॉफ्टवेयर उत्पाद, दबाव में शेयर

आईटी कंपनी एचसीएल टेक (HCL Tech) के शेयर में साढ़े 12 बजे के करीब 5% से ज्यादा की गिरावट दिख रही है।

एचसीएल टेक ने अमेरिकी बहुराष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी कंपनी आईबीएम के साथ इसके चुनिंदा सॉफ्टवेयर खरीदने के लिए 1.8 अरब डॉलर का सौदा किया है, जिसके 2019 के मध्य में पूरा होने की उम्मीद है।
एचसीएल आईबीएम के जिन सॉफ्टवेयरों का अधिग्रहण करेगी, उनमें सुरक्षित ऐप्पलिकेशन डेवलपमेंट के लिए ऐप्सकेन (Appscan), डिवाइस प्रबंधन के लिए बिगफिक्स (BigFix), विपणन स्वचालन के लिए यूनिका (Unica), ओम्नी चैनल ई-कॉमर्स के लिए कॉमर्स (Commerce), डिजिटल अनुभव के लिए पोर्टल (Portal), ईमेल और लो-कोड रैपिड ऐप्पलिकेशन डेवलपमेंट के लिए नोट्स ऐंड डोमिनो (Notes & Domino) और वर्कस्ट्रीम सहयोग के लिए कनेक्शंस (Connections) शामिल हैं।
गौरतलब है कि इन उत्पादों में से पाँच के लिए एचसीएल और आईबीएम के बीच एक मौजूदा आईपी साझेदारी भी है। आईबीएम के साथ साझेदारी की खबर के बावजूद आज एचसीएल टेक का शेयर कमजोर स्थिति में है।
बीएसई में एचसीएल टेक का शेयर 1,011.95 रुपये के पिछले बंद भाव के मुकाबले आज कमजोरी के साथ 1,001.00 रुपये पर खुला, जो अभी तक के कारोबार में इसका ऊपरी स्तर है, यानी यह आज हरे निशान में नहीं आ सका है। शेयरों में बिकवाली के कारण यह 935.00 रुपये के निचले स्तर तक गिरा। 12.40 बजे के आस-पास कंपनी के शेयरों में 52.95 रुपये या 5.23% की गिरावट के साथ 959.00 रुपये पर सौदे हो रहे हैं। (शेयर मंथन, 07 दिसंबर 2018)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"