शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

इकाई को एयरपोर्ट परियोजना मिलने से जीएमआर इन्फ्रा (GMR Infra) ने छुआ एक महीने का शिखर

अवसंरचनात्मक विकास कंपनी जीएमआर इन्फ्रा (GMR Infra) के शेयर ने आज अपने एक महीने का शिखर छुआ।

दरअसल जीएमआर इन्फ्रा की सहायक कंपनी जीएमआर एयरपोर्ट्स (GMR Airports) को आंध्र प्रदेश के भोगापुरम में ग्रीनफील्ड अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के निर्माण, संचालन और प्रबंधन का ठेका मिला है। इसी खबर का जीएमआर इन्फ्रा के शेयर पर सकारात्मक असर पड़ा है। परियोजना में हवाई अड्डे का डिजाइन, निर्माण, वित्त, अप-ग्रेडेशन, संचालन और 40 सालों के लिए रखरखाव का कार्य शामिल है।
बता दें कि आंध्र प्रदेश एयरपोर्ट डेवलपमेंट कॉर्पोरेशन (एपीएडीसी) ने नवंबर 2018 में भोगापुरम में नये हवाई अड्डे के लिए आरपीएफ (प्रस्ताव निवेदन) प्रक्रिया शुरू की थी। एपीएडीसी ने परियोजना के लिए 7 कंपनियों के नाम छाँटे थे, जिनमें केवल जीएमआर ग्रुप, जीवीके और डोल्टा इन्फ्रा ने वित्तीय निविदाएँ दाखिल की थीं।
एयरपोर्ट की शुरुआती क्षमता (चरण-1) प्रति वर्ष 60 लाख यात्रियों की होगी, जिसके लिए 2,300 करोड़ रुपये का निवेश किया जायेगा।
बीएसई में जीएमआर इन्फ्रा का शेयर 16.30 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में वृद्धि के साथ 16.60 रुपये पर खुल कर 16.65 रुपये के एक महीने के शिखर तक चढ़ा। मगर 11 बजे के बाद से शेयर में गिरावट देखी गयी है। करीब पौने 12 बजे कंपनी का शेयर एक दम सपाट 16.30 रुपये पर है। (शेयर मंथन, 27 फरवरी 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"