शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) : हसमुख अधिया (Hasmukh Adhia) गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त

पूर्व वित्त सचिव (Former Finance Secretary) हसमुख अधिया (Hasmukh Adhia) को सरकारी क्षेत्र के बैंक ऑफ बड़ौदा (Bank of Baroda) का गैर-कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने तीन साल की अवधि के लिए बैंक ऑफ बड़ौदा के बोर्ड में अंशकालिक गैर-आधिकारिक निदेशक के साथ-साथ गैर-कार्यकारी अध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति को मंजूरी दी है।
गुजरात कैडर के 1981 बैच के आईएएस अधिकारी अधिया पिछले साल 30 नवंबर को सेवानिवृत्त हुए थे। उनका अंतिम पद वित्त सचिव रहा।
याद रहे कि अधिया को ऐसे समय में बैंक ऑफ बड़ौदा के निदेशक मंडल में शामिल किया गया है, जब विजया बैंक और देना बैंक के साथ विलय के बाद बैंक ऑफ बड़ौदा देश का तीसरा सबसे बड़ा बैंक बनने जा रहा है। बैंक के निदेशक मंडल ने विजया बैंक और देना बैंक के शेयरधारकों को बैंक ऑफ बड़ौदा के इक्विटी शेयर जारी करने के 11 मार्च बतौर रिकॉर्ड तिथि तय की हुई है।
विलय योजना के तहत विजया बैंक के शेयरधारकों को प्रति 1,000 शेयरों के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा के 402 शेयर मिलेंगे। वहीं देना बैंक के शेयरधारक 1,000 शेयरों के बदले बैंक ऑफ बड़ौदा के 110 शेयर मिलेंगे।
दूसरी तरफ शुक्रवार को बीएसई में बैंक ऑफ बड़ौदा का शेयर 6.85 रुपये या 6.78% की मजबूती के साथ 107.90 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 28,545.12 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 157.45 रुपये और निचला स्तर 90.70 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 02 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"