शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ठेका मिलने की खबर से हिमाचल फ्यूचरिस्टिक (Himachal Futuristic) में 2.5% की मजबूती

फाइबर ऑप्टिक केबल (ओएफसी) निर्माता कंपनी हिमाचल फ्यूचरिस्टिक (Himachal Futuristic) के शेयर में 2.5% से ज्यादा की बढ़त दिख रही है।

कंपनी को प्रमुख निर्माण इंजीनियरिंग कंपनी टाटा प्रोजेक्ट्स (Tata Projects) से 117 करोड़ रुपये का ठेका मिला है। कंपनी को यह ठेका छत्तीसगढ़ में भारत नेट चरण- 2 परियोजना के तहत ओएफसी नेटवर्क बुनियादी ढाँचे (Infrastructure) के निर्माण के लिए ऑप्टिकल फाइबर केबल की आपूर्ति के मिला है। बता दें कि भारत नेट एक राष्ट्रीय महत्व की परियोजना है, जिसके जरिये देश में लगभग 2,50,500 ग्राम पंचायतों को ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी से जोड़ने और प्रदान करने का लक्ष्य रखा गया है।
इससे पहले दिसंबर 2018 में हिमाचल फ्यूचरिस्टिक को प्रमुख इंजीनियरिंग कंपनी लार्सन ऐंड टुब्रो (Larsen & Toubro) से दो ठेके मिले थे, जिनका कुल मूल्य 148 करोड़ रुपये है। ठेकों के तहत हिमाचल फ्यूचरिस्टिक को मॉरीशस मेट्रो एक्सप्रेस प्रोजेक्ट और ढाका मेट्रो मास रैपिड ट्रांजिट सिस्टम के लिए दूरसंचार प्रणाली परियोजनाओं का निर्माण करना है।
दूसरी तरफ बीएसई में हिमाचल फ्यूचरिस्टिक का शेयर 23.65 रुपये के पिछले बंद भाव की तुलना में 24.00 रुपये पर खुला है। करीब पौने 1 बजे यह 0.60 रुपये या 2.54% की बढ़ोतरी के साथ 24.25 रुपये पर चल रहा है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 35.25 रुपये और निचला स्तर 17.20 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 07 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"