शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

सिप्ला (Cipla) ने पूरा किया वेल्थी थेराप्यूटिक्स की हिस्सेदारी का अधिग्रहण

प्रमुख दवा निर्माता कंपनी सिप्ला (Cipla) ने वेल्थी थेराप्यूटिक्स (Wellthy Therapeutics) की 11.71% हिस्सेदारी का अधिग्रहण पूरा कर लिया है।

सिप्ला की सहायक कंपनी गोल्डनक्रॉस फार्मा (Goldencross Pharma) ने पिछले महीने मुम्बई की वेल्थी थेराप्यूटिक्स की 11.71% हिस्सेदारी अधिग्रहण करने के लिए 10.5 करोड़ रुपये का सौदा किया था।
करार के तहत साझेदारों की योजना मधुमेह और कार्डियोलॉजी की स्थानी थेरेपियों में रोगी के बेहतर परिणामों के लिए फार्माकोथेरेपी और डिजिटल चिकित्सीय संयोजन देने की है। समझौते के अंतर्गत मधुमेह या हृदय रोगियों के लिए बहुभाषी नैदानिक रूप से मान्य डिजिटल रोग प्रबंधन मंच उपलब्ध कराया जायेगा।
उधर बीएसई में शुक्रवार को सिप्ला का शेयर 1.35 रुपये या 0.25% की हल्की गिरावट के साथ 539.50 रुपये के भाव पर बंद हुआ। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 43,467.46 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 678.00 रुपये और निचला स्तर 483.75 रुपये रहा है।
1935 में स्थापित की गयी सिप्ला एक भारतीय बहुराष्ट्रीय दवा और जैव प्रौद्योगिकी कंपनी है। सिप्ला मुख्य रूप से श्वसन, हृदय रोग, गठिया, मधुमेह, वजन नियंत्रण और अवसाद के इलाज के लिए दवाएँ विकसित करती है। (शेयर मंथन, 09 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"