शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

फरवरी में रिलायंस जियो (Reliance Jio) का 4जी इंटरनेट सबसे तेज

reliance jio logo

दूरसंचार नियामक भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण (ट्राई) की रिपोर्ट के मुताबिक फरवरी 2019 में रिलायंस जियो (Reliance Jio) के 4जी इंटरनेट की गति सबसे तेज रही।

रिलायंस इंडस्ट्रीज की सहायक कंपनी रिलायंस जियो का 4जी इंटरनेट पिछले कई महीनों में सबसे तेज रहा है। फरवरी में इसकी औसत डाउनलोड गति 20.9 मेगाबाइट प्रति सेकंड (एमबीपीएस) रही। जनवरी के मुकाबले फरवरी में भारती एयरटेल और वोडाफोन की स्पीड लगभग सपाट क्रमश: 9.4 एमबीपीएस और 6.7 एमबीपीएस रही। वहीं आइडिया की डाउनलोड रफ्तार 5.5 एमबीपीएस से थोड़ी सुधर कर 5.7 एमबीपीएस रही।
हालाँकि वोडाफोन और आइडिया सेल्युलर ने अपने कारोबारों का विलय कर लिया है और अब एकल कंपनी वोडाफोन आइडिया के रूप में काम कर रही हैं, मगर ट्राई ने इनके नेटवर्क के प्रदर्शन को अलग-अलग प्रकाशित किया है।
अपलोड के मामले में वोडाफोन 6 एमबीपीएस के साथ पहले पायदान पर रही। जनवरी में वोडाफोन की अपलोड स्पीड 5.4 एमबीपीएस रही थी। इसके अलावा फरवरी में आइडिया की अपलोड स्पीड 5.6 एमबीपीएस और एयरटेल की 3.7 एमबीपीसीएस रही। जबकि रिलायंस जियो की फरवरी में अपलोड स्पीड 4.5 एमबीपीसीएस दर्ज की गयी। (शेयर मंथन, 16 मार्च 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"