शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने पेश की वाहनों के लिए बायबैक योजना

खबरों के अनुसार देश की सबसे बड़ी दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प (Hero Motocorp) ने स्कूटरों को वापस खरीदने के लिए एक योजना पेश की है।

योजना के जरिये हीरो मोटोकॉर्प का लक्ष्य भारत के मुख्य 10 बाजारों में अपनी स्थिति मजबूत बनाने का है। हीरो मोटोकॉर्प ने 'बायश्योरेंस' नामक इस योजना को पुणे, स्कूटर का बड़ा बाजार, में बतौर परीक्षण शुरू करने के बाद अब दिल्ली और बेंगलुरु में शुरू किया है।
बायश्योरेंस के तहत हीरो का नया स्‍कूटर खरीदने वाले हर उपभोक्ता को यूज्‍ड टू-व्‍हीलर ब्रांड 'सीआरईडीआर' की तरफ से एक गारंटीड बायबैक प्रमण पत्र दिया जायेगा। पर्माण पत्र में अगले 6 साल के लिए हर 6 महीनों के अंतराल पर तय बायबैक मूल्‍य दर्शाया जायेगा। हीरो अपने उपभोक्‍ताओं को उनके नये स्‍कूटर की खरीद पर भविष्‍य की निश्चित पुनर्विक्रय वैल्‍यू दे रही है।
बायश्योरें का लाभ प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं को स्कूटर और बायबैक प्रमाणपत्र के साथ हीरो डीलरशिप पर जाना होगा।
बीएसई में 2,528.25 रुपये के पिछले बंद स्तर के मुकाबले हीरो मोटोकॉर्प का शेयर हल्की गिरावट के साथ 2,525.00 रुपये पर खुल कर अभी तक के कारोबार में 2,506.90 रुपये के निचले स्तर तक गिरा है।
3 बजे के करीब कंपनी के शेयरों में 17.90 रुपये या 0.71% की कमजोरी के साथ 2,510.35 रुपये पर कारोबार हो रहा है। इस भाव पर कंपनी की बाजार पूँजी 50,151.42 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 3,819.00 रुपये और निचला स्तर 2,478.00 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 08 मई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"