शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टीपीजी कैपिटल और ऐडवेंट इंटरनेशनल कर सकती हैं यस बैंक (Yes Bank) में निवेश

खबरों के अनुसार वैश्विक निजी इक्विटी कंपनियाँ टीपीजी कैपिटल (TPG Capital) और ऐडवेंट इंटरनेशनल (Advent International) यस बैंक (Yes Bank) में निवेश कर सकती हैं।

खबर के मुताबिक टीपीजी कैपिटल की भारतीय निजी इक्विटी इकाई और बायआउट फर्म ऐडवेंट इंटरनेशनल बैंक में नयी इक्विटी पूँजी के रूप में 70 करोड़ डॉलर (दोनों कंपनियाँ 35-35 करोड़ डॉलर) का निवेश कर सकती हैं।
खबर में कहा गया है कि घाटा वहन करने की क्षमता को मजबूत करने और कैपिटल बफर (वह अनिवार्य पूँजी है जो वित्तीय संस्थानों को अन्य न्यूनतम पूँजी आवश्यकताओं के अतिरिक्त रखने की जरूरत होती है) को सहारा देने के लिए यस बैंक के मुख्य कार्यकारी रवनीत गिल को तत्काल धन जुटाने की जरूरत है।
पूँजी जुटाने के लिए पिछले 2 महीनों में यस बैंक ने अब तक 76 फर्मों से बात की है, जिनमें पीई फंड, उच्च संपत्ति वाले व्यक्ति और निवेश प्रबंधक शामिल हैं।
टीपीजी और ऐडवेंट द्वारा निवेश की खबर से आज यस बैंक को काफी सहारा मिला। बीएसई में बैंक का शेयर 87.65 रुपये के पिछले बंद स्तर की तुलना में सुबह बढ़ोतरी के साथ 88.75 रुपये पर खुला। शुरुआत में हल्की गिरावट के साथ बैंक के शेयरों में अच्छी खरीदारी देखने को मिली और यह 96.90 रुपये तक चढ़ा।
अंत में बैंक का शेयर 8.45 रुपये या 9.64% की बढ़ोतरी के साथ 96.10 रुपये पर बंद हुआ। इस भाव पर बैंक की बाजार पूँजी 22,284.53 करोड़ रुपये है। वहीं इसके पिछले 52 हफ्तों का शिखर 404.00 रुपये और निचला स्तर 81.75 रुपये रहा है। (शेयर मंथन, 26 जुलाई 2019)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"