शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ईवी चार्जिंग इंफ्रा के लिए बीपीसीएल का हीरो मोटोकॉर्प के साथ करार

हीरो मोटोकॉर्प ने बीपीसीएल (BPCL) के साथ करार किया है।

यह करार बिजली से चलने वाली दोपहिए गाड़ियों के लिए देशभर में चार्जिंग इंफ्रा लगाने के लिए है। पिछले साल बीपीसीएल (BPCL) ने ऐलान किया था कि 7000 पारंपरिक रिटेल आउटलेट्स को एनर्जी स्टेशन में बदलेगी,जहां पर कई तरह के ईंधन विकल्प मुहैया कराए जाएंगे जिसमें बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए भी ईंधन शामिल होगा।
इस करार के तहत कंपनी के देशभर में मौजूद एनर्जी नेटवर्क पर चार्जिंग इंफ्रा विकसित किया जाएगा। इसके बाद बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए और बेहतर माहौल दूसरे कारोबार के लिए भी विकसित करेगी। यहां पर ग्राहकों को भविष्य में और भी सुविधाएं देने का प्रयास करेगी। पहले चरण में दिल्ली और बंग्लुरू से शुरू करके 9 शहरों में चार्जिंग इंफ्रा विकसित करेगी। इसके बाद देशभर में चार्जिंग इंफ्रा का दायरा बढ़ाने का लक्ष्य है।
हीरो मोटोकॉर्प के चेयरमैन और मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) के मुताबिक यह करार बिजली से चलने वाली गाड़ियों के सेगमेंट और ग्राहकों के लिए फायदेमंद है। भविष्य में असेट आवंटन और विस्तार के अवसर भी तलाशे जाएंगे।
बीपीसीएल (BPCL) के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक अरुण कुमार सिंह ने कहा कि ग्राहकों को सतत और उभरते मोबिलिटी सॉल्यूशंस के जरिए उन्नत सेवा मुहैया कराने पर फोकस है। साथ ही बिजली से चलने वाली गाड़ियों के लिए भी बेहतर माहौल मुहैया कराए जाएंगे। भारत में व्यक्तिगत मोबिलिटी में मुख्य रुप से दोपहिए वाहनों का इस्तेमाल सबसे ज्यादा होता है। अरुण कुमार सिंह के मुताबिक हीरो मोटोकॉर्प दोपहिया वाहन में वैश्विक लीडर है जहां पर बड़े स्तर पर इनोवेशन भी होते हैं। यह करार ग्राहकों के बिजली से चलने वाली गाड़ियों के चार्जिंग से जुड़े सभी समाधान मुहैया कराने में कारगर होगा।
हीरो मोटोकॉर्प के मुताबिक कंपनी जल्द ही दो शहरों में चार्जिंग इंफ्रा के विकास का काम शुरू करेगी। हर चार्जिंग स्टेशन पर कई चार्जिंग प्वाइंट्स के विकल्प होंगे जिसमें डीसी (डायरेक्ट करेंट) और एसी (अल्टरनेटिव करेंट) भी शामिल है। यहां पर बिजली से चलने वाले सभी तरह के दोपहिए वाहनों के लिए चार्जिंग सुविधा उपलब्ध होगी। ग्राहकों का चार्जिंग से जुड़े सभी अनुभव हीरो मोटोकॉर्प मोबाइल ऐप के जरिए नियंत्रित होगा। साथ ही यह कैशलेस ट्रांजैक्शन मॉडल पर काम करेगा। (शेयर मंथन, 22 फरवरी 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"