शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

एनएमडीसी का लंप और फाइन्स ओर की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान

देश की सबसे बड़ी माइनिंग करने वाली कंपनी एनएमडीसी (NMDC) ने आयरन ओर लंप्स और फाइन्स की कीमतों में बढ़ोतरी का ऐलान किया है।

कंपनी ने लंप्स और फाइन्स की कीमतों में 400 रुपए प्रति टन की बढ़ोतरी की है। बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू होगी। कंपनी की ओर से पिछले 2 हफ्तों में दूसरी बार यह बढ़ोतरी की गई है। आयरन ओर का इस्तेमाल स्टील के उत्पादन के लिए कच्चे माल की तरह इस्तेमाल होता है। आपको बता दें कि मिनरल्स की कीमतों में बढ़ोतरी स्टील की कीमतों पर सीधा प्रभाव डालती है। कीमतों में बढ़ोतरी के बाद लंप आयरन ओर की कीमत 5,600 से बढ़ाकर 6,000 रुपए प्रति टन हो गई है। वहीं फाइन्स ओर की कीमत 4,560 से बढ़कर 4,960 प्रति टन हो गई है। बढ़ी हुई कीमतों में रॉयल्टी, डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड (DMF), नेशनल मिनरल एक्सप्लोरेशन ट्रस्ट (NMET), सेस, फॉरेस्ट परमिट शुल्क और दूसरे टैक्स शामिल नहीं है।
इससे पहले कंपनी ने 25 फरवरी को कीमतों में बढ़ोतरी की थी। कंपनी पिछले छ: दशकों से इस कारोबार में है। कंपनी देशभर में 3 कॉम्प्लेक्स से करीब 35 मीट्रिक टन आयरन ओर का उत्पादन किया है जिसमें एक कर्नाटक के डोनिमलाई और दो छतीसगढ़ के दांतेवाड़ा जिले में है। कंपनी की 2030 तक 100 मीट्रिक टन आयरन ओर उत्पादन का लक्ष्य है। (शेयर मंथन, 08 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"