शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा प्रोजेक्ट में 855 घरों की बिक्री कर 1,650 करोड़ रुपए जुटाए

रियल्टी कंपनी गोदरेज प्रॉपर्टीज ने नोएडा प्रोजेक्ट में 855 घरों की बिक्री की है।

कंपनी ने 855 घरों की बिक्री कर 1,650 करोड़ रुपए जुटाई है। खास बात यह है कि कंपनी ने यह मुकाम प्रोजेक्ट के बाजार में उतारने के1 साल के भीतर हासिल किया है। कंपनी ने नोएडा में गोदरेज वुड्स प्रोजेक्ट पिछले साल ही बाजार में उतारा था।
इसमें मार्च 2021 में घरों की बिक्री कर जुटाई गई 509 करोड़ रुपए के अलावा 2022 में घरों की बिक्री कर 1141 करोड़ रुपए जुटाई गई रकम भी शामिल है। कंपनी का यह प्रोजेक्ट नोएडा के सेक्टर 43 में स्थित है। गोदरेज प्रॉपर्टीज के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी निदेशक यानी सीईओ (CEO) मोहित मल्होत्रा ने बताया कि नोएडा हमारे लिए बहुत ही महत्वपूर्ण बाजार है। कंपनी आगे आने वाले सालों में भी यही मोमेंटम बनाए रखने का प्रयास करेगी।
गोदरेज प्रॉपर्टीज ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र यानी एनसीआर (NCR) में 2010 में प्रवेश किया था। कंपनी ने अब तक 18 आवासीय,व्यावसायिक और टाउनशिप प्रोजेक्ट 5 शहरों में अपने पोर्टफोलियो में जोड़ा है। इसमें से कंपनी ने अब तक 7 प्रोजेक्ट को डिलीवर कर दिया है और बाकी के 11 प्रोजेक्ट पर काम अलग-अलग चरणों में जारी है।
इस सप्ताह के शुरुआत में ही गोदरेज प्रॉपर्टीज ने हरियाणा के सोनीपत में 50 एकड़ जमीन खरीदा है। कंपनी ने जमीन की खरीद बड़े शहरों में कारोबार विस्तार के मद्देनजर किया है। हालाकि कंपनी ने जमीन खरीद की रकम का खुलासा नहीं किया है। साथ ही जमीन बेचने वाले के नाम के बारे में भी कंपनी ने जानकारी नहीं दी है। दिल्ली-एनसीआर (NCR) में कंपनी की यह दूसरी सबसे बड़ी डील है। फरवरी 2020 में कंपनी ने राजधानी दिल्ली में 27 एकड़ जमीन लग्जरी हाउसिंग प्रोजेक्ट विकसित करने के लिए खरीदा था। (शेयर मंथन, 17 मार्च 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"