शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

उत्पादों के वितरण के लिए ईवी का इस्तेमाल करेगी कंपनी

एफएमसीजी कंपनी डाबर उत्पादों के वितरण के लिए बिजली से चलने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल करेगी। कंपनी की उत्पाद वितरण के लिए बिजली से चलने वाली 100 गाड़ियों के इस्तेमाल में लाने की योजना है। कंपनी अगले 12 महीने में इस योजना को अमलीजामा पहनाने का काम करेगी।

इस दिशा में कंपनी ने काम शुरू कर दिया है। कंपनी ने बिजली से चलने वाली गाड़ियों का पहला बैच उत्तर भारत से शुरू किया है। साथ ही हरियाणा के सोनीपत में डिलिवरी भी शुरू हो गई है। डाबर इंडिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ मोहित मल्होत्रा ने कहा कि अगले 12 महीने में पूरे देश भर में 100 बिजली से चलने वाली गाड़ियों का इस्तेमाल उत्पादों के वितरण के लिए किया जाएगा। कंपनी का यह कदम उसके कामकाज में कार्बन न्यूट्रल का लक्ष्य हासिल करने में मददगार साबित होगा। इससे इस्तेमाल से कार्बन उत्सर्जन में बड़ी मात्रा में कमी आएगी। साथ ही प्लास्टिक वेस्ट न्यूट्रिलिटी का लक्ष्य भी हासिल करने में मदद करेगी। मोहित मल्होत्रा के मुताबिक मौजूदा समय पारंपरिक ईंधन से चलने वाले गाड़ियों को बिजली से चलने वाली गाड़ियों से बदलने के लिए उचित समय है। यह न केवल एनर्जी एफिशिएंट, ग्रीन बल्कि पर्यावरण के अनुकूल भी है।
डाबर इंडिया के ऑपरेशन के कार्यकारी निदेशक शाहरुख ए खान ने बताया कि एफएमसीजी इंडस्ट्री के लिए ट्रांसपोर्टेशन की भूमिका काफी अहम है। कंपनी अपने उत्पादों के वितरण के लिए सैंकड़ों गाड़ियों का इस्तेमाल करती है। गाड़ियों से निकलने वाले उत्सर्जन से प्रदूषण का एक अहम कारक है। (शेयर मंथन 19 अप्रैल 2022)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"