शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

भारती एयरटेल का कंसोलिडेटेड मुनाफा 91.5 फीसदी बढ़ा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल के कंसोलिडेटेड मुनाफे में 91.5 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली है और यह 1588 करोड़ रुपये हो गया है। तिमाही आधार पर मुनाफा 26 फीसदी घटकर 2145 करोड़ रुपये से 1588 करोड़ रुपये हो गया है।

 वहीं कंपनी की आय 20 फीसदी बढ़ी है। तीसरी तिमाही में कंपनी की आय 35,804 करोड़ रुपये दर्ज की गई है। तिमाही आधार पर आय में 4 फीसदी की बढ़ोतरी हुई है। कंपनी का कामकाजी मुनाफा 5 फीसदी बढ़कर 17,594 करोड़ रुपये से 18453 करोड़ रुपये के स्तर पर पहुंच गया है। कंपनी की आय में बढ़ोतरी की वजह सभी पोर्टफोलियो में लगातार और मजबूत प्रदर्शन रहा है।

 

कंपनी के प्रबंध निदेशक गोपाल विट्ठल ने कहा कि सभी तरह के कारोबार में बेहतर प्रदर्शन देखने को मिला है। कंपनी की रणनीति मूल्यवान ग्राहकों का भरोसा जीतना है। इससे 64 लाख 4जी ग्राहकों को जोड़ने में सफलता मिली है। कंपनी के एआरपीयू (ARPU) यानी प्रति ग्राहक औसत आय (एवरेज रेवेन्यू पर यूजर्स) 193 रुपये आया है जो इंडस्ट्री में सबसे बेहतर है। पिछले साल इसी अवधि में एआरपीयू (ARPU) 163 था। कंपनी के पोस्टपेड, एंटरप्राइज, होम के अलावा अफ्रीकी कारोबार में वृद्धि का माहौल कायम है। खास बात यह है कि डीटीएच (DTH) कारोबार जो कि दबाव के दौर से गुजर रहा है, वहां भी वृद्धि के संकेत दिख रहे हैं। कंपनी का 5जी सर्विस का दायरा बढ़ाने का काम सही रास्ते पर है। कंपनी को उम्मीद है कि शहरों के अलावा प्रमुख ग्रामीण इलाकों में 5जी सर्विस मार्च 2024 तक पहुंच जाएगी। तिमाही आधार पर आय में 3.7 फीसदी की वृद्धि दर्ज हुई है, वहीं कामकाजी मार्जिन तिमाही आधार पर 51 फीसदी से बढ़कर 51.5 फीसदी हो गया है।

(शेयर मंथन, 07 फरवरी 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"