शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

ट्रेड जेनरिक्स कारोबार में उतरी डॉ. रेड्डीज

फार्मा सेक्टर की दिग्गज कंपनी डॉ रेड्डीज ने एक नए कारोबार में उतरने का ऐलान किया है। यह कारोबार भारत में ट्रेड जेनरिक्स कारोबार शुरू करने को लेकर है। कंपनी ने इस नए कारोबार को लेकर एक नया समर्पित
डिविजन शुरू किया है जिसका नाम ‘RGenX’ है।

 कंपनी का इस नए प्लैटफॉर्म के जरिए मरीजों के लिए ज्यादा से ज्यादा उत्पाद मुहैया कराना लक्ष्य है। इसके साथ कंपनी की दवा को उचित कीमत पर उपलब्ध कराना लक्ष्य है। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में नए कारोबार के जरिए कंपनी का 2030 तक 150 करोड़ लोगों तक पहुंचने का लक्ष्य है। कंपनी की ओर से एक्सचेंज को दी गई जानकारी में कहा गया है कंपनी का लक्ष्य ट्रेड जेनरिक कारोबार को भारत के शहरों सहित ग्रामीण इलाकों में उतारने की है। कंपनी इसके लिए चैनल पार्टनर के साथ तेजी के साथ काम कर रही है ताकि कंपनी अपने उत्पादों को दवा की उपलब्धता को सुनिश्चत कर सके।

कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी यानी सीईओ (CEO) एम वी रमन्ना ने कहा कि 'Good Health Can’t Wait’,.मतलब सही स्वास्थ्य के लिए इंतजार नहीं किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि भारत कंपनी के लिए मुख्य बाजार रहा है। कंपनी अपने ब्रांडेड जेनरिक कारोबार पोर्टफोलियो को मजबूत करना जारी रखे हुए है। कंपनी यह काम भारत में ब्रांड्स के विस्तार के साथ नए उत्पादों को बाजार में उतारने के साथ कर रही है। साथ ही कंपनी का फोकस उत्पादकता बढ़ाने पर भी है। इसके लिए कंपनी डिजिटल और एनालिटिक्स का सहारा ले रही है। साथ ही कंपनी चुनिंदा रणनीतिक अधिग्रहण भी कर रही है। इसके साथ ही कंपनी भारत में रणनीतिक साझीदारी को भी तलाश रही है। कंपनी इनोवेटिव हेल्थकेयर के क्षेत्र में भी निवेश कर रही है।

(शेयर मंथन, 25 जून,2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"