शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी का आनंद ग्रुप के साथ पीडीए करार

टाटा पावर रिन्युएबल एनर्जी लिमिटेड यानी (TPREL) Tata Power Renewable Energy Ltd ने आनंद ग्रुप के साथ करार किया है। आपको बता दें कि TPREL टाटा पावर की सब्सिडियरी है।

 आनंद ग्रुप ने यह करार 4.4 MW AC ग्रुप कैप्टिव सोलर प्लांट के लिए करार किया है। कंपनी ने पीडीए यानी पावर डिलीवरी एग्रीमेंट (PDA) करार ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के क्षेत्र में नामी कंपनी आनंद ग्रुप के साथ किया है। इस करार के तहत 1 करोड़ इकाई क्लीन एनर्जी का उत्पादन होगा। इससे सालाना 5500 टन कार्बन डाईऑक्साइड के उत्सर्जन में कमी आएगी। इस करार के तहत TPREL 1 करोड़ क्लीन एनर्जी इकाई रिन्युएबल सोर्सेज के उत्पादन में मदद करेगा। टाटा पावर की सब्सिडियरी का मकसद कमर्शियल और इंडस्ट्रियल ग्राहकों के लिए भविष्य में क्लीन एनर्जी की जरूरतों को पूरा करना है। कंपनी आनंद ग्रुप के साथ इस करार के जरिए दूसरे संगठनों के लिए एक मिसाल पेश करना चाहती है, ताकि कंपनियां पर्यावरण अनुकूल एनर्जी सॉल्यूशंस में निवेश करें।

TPREL के मुख्य कार्यकारी अधिकारी आशीष खन्ना ने कहा कि कंपनी आनंद ग्रुप को क्लीन एनर्जी ट्रांसफॉर्मेशन में मदद करेगी। वहीं आनंद ग्रुप के बिजनेस डेवलपमेंट ऐंड कॉरपोरेट मटरियल्स के प्रेसिडेंट राजीव गेरा ने कहा कि ग्रीन एनर्जी को विकसित करउसे कारोबार में शामिल करना है। टाटा पावर का शेयर 0.76% चढ़ कर 246.80 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ

 

(शेयर मंथन, 29 अगस्त 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"