शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

यूपीएल बोर्ड ने फंड जुटाने के प्रस्ताव को मंजूरी दी

एग्रोकेमिकल कंपनी यूपीएल (UPL) ने शुक्रवार यानी 22 दिसंबर को एक्सचेंज के जरिए बोर्ड फैसले की जानकारी साझा की है। कंपनी ने फंड जुटाने के फैसले की जानकारी दी है।

 कंपनी के बोर्ड ने 4200 करोड़ रुपये जुटाने की मंजूरी दी है। हालाकि इसके लिए रेगुलेटरी मंजूरी के अलावा दूसरी मंजूरियां मिलना बाकी है। कंपनी फंड जुटाने के लिए रेगुलेटरी फ्रेमवर्क का पालन करेगी। हालाकि फंड जुटाने के लिए अभी बहुत सारी तय शर्तों पर फैसला होना बाकी है। राइट्स इश्यू के इश्यू प्राइस, राइट्स इनटाइटलमेंट रेश्यो, रिकॉर्ड तारीख, समय और भुगतान की शर्तों पर फैसला होना बाकी है। आगे आने वाली बोर्ड बैठक में इन सभी पर फैसला होगा।

इसके अलावा यूपीएल (UPL) ने ऐलान किया कि डाओ जोंस सस्टेनेबिलिटी इंडेक्स में शामिल किया गया है। कंपनी इस इंडेक्स में सस्टेनेबिलिटी पैरामीटर्स पर बेहतरीन प्रदर्शन के कारण शामिल हो पाया है। यह पहली एग्रोकेमिकल कंपनी है जो डाओ जोंस सस्टेनेबिलिटी वर्ल्ड और इमर्जिंग मार्केट इंडेक्स (DJSI) में शामिल हुई है। सालाना 600 करोड़ डॉलर आय वाली कंपनी सबसे बड़े एग्रीकल्चर सॉल्यूशंस वाली कंपनी है। कंपनी के पोर्टफोलियो में बायोलॉजिकल और फसल सुरक्षा से जुड़े पारंपरिक सॉल्यूशंस के 14000 से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हैं। कंपनी का कारोबार 130 से ज्यादा देशों में फैला हुआ है। आपको बता दें कि दूसरी तिमाही में कंपनी को 189 करोड़ रुपये का घाटा हुआ है। इसके अलावा आय घटकर 10,170 करोड़ रुपये रही है।

 

(शेयर मंथन, 24 दिसंबर 2023)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"