शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

दिसंबर में एमऐंडएम फाइनेंस का डिस्बर्समेंट 7% बढ़ा

महिंद्रा ग्रुप की नॉन-बैंकिंग फाइनेंस कंपनी (NBFC) महिंद्रा ऐंड महिंद्रा ने दिसंबर महीने के अपडेट जारी किए हैं। 2 जनवरी को कंपनी ने दिसंबर महीने का कारोबारी अपडेट जारी किया है।

 दिसंबर महीने में कंपनी का डिस्बर्समेंट 7 फीसदी बढ़कर 15,500 करोड़ रुपये रहा है। एमऐंडएम फाइनेंस ने दिसंबर महीने के अपडेट जारी कर बताया है कि डिस्बर्समेंट 4900 करोड़ रुपये होने का अनुमान है। यह रकम पिछले साल के समान अवधि के मुकाबले 5 फीसदी अधिक है। कंपनी का डिस्बर्समेंट ईयर टू डेट (Year-to-Date:YTD) 40,950 करोड़ रुपये हो गया है। कंपनी ने यह जानकारी एक्सचेंज फाइलिंग के जरिए दी है। यह वृद्धि सालाना आधार पर 15 फीसदी है। कंपनी का बेहतर प्रदर्शन बैलेंस शीट में भी दिख रहा है। कंपनी की संपत्ति 96,850 करोड़ रुपये तक पहुंच चुका है। यह वृद्धि मार्च 2023 के मुकाबले 17 फीसदी अधिक है।

कंपनी का कलेक्शन एफिशिएंसी 98 फीसदी पर बरकरार है। यह नवंबर 2023 के 94 फीसदी के मुकाबले बेहतर स्थिति में है। साथ ही कंपनी ने एसेट क्वालिटी बेहतर बनाने में बढ़िया प्रोग्रेस किया है। कंपनी के पास 2.5 महीने से ज्यादा का लिक्विडिटी चेस्ट है। कंपनी का शेयर 0.29% फीसदी चढ़ कर 275.50 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।

(शेयर मंथन, 03 जनवरी 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"