शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

बर्नस्टीन के पावर ग्रिड पर कवरेज की शुरुआत, शेयर में 4% से ज्यादा की तेजी

ब्रोकरेज हाउस बर्नस्टीन ने पावर ग्रिड पर कवरेज की शुरुआत की है। बर्नस्टीन ने आउटपरफॉर्म रेटिंग के साथ कवरेज की शुरुआत की है। ब्रोकरेज हाउस ने कंपनी के शेयर के लिए 315 रुपये का लक्ष्य तय किया है।

 कंपनी के रेटिंग के समर्थन में बर्नस्टीन ने वित्तीय आंकड़ों का हवाला दिया है। इसमें अगले 2 साल में एनालिस्ट के अनुमान से 30% ज्यादा कैपेक्स यानी पूंजीगत खर्च की उम्मीद जताई गई है। कंपनी के मुताबिक वित्तीय वर्ष 2024 में 8800 करोड़ रुपये के कैपेक्स की योजना है। वहीं कैपेक्स के 2032 तक बढ़कर 2.07 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचने का अनुमान लगाया गया है। कैपेक्स के कंपनी के वैल्युएशन में बढ़त देखने को मिलेगी। कंपनी के इंटरस्टेट ट्रांसमिशन, बैटरीज और स्मार्ट मीटर कारोबार से भी वृद्धि देखने को मिलेगी। कंपनी के पास मौजूदा संपत्ति कर्ज की कम लागत से नकदी का प्रवाह बढ़ने की उम्मीद जताई गई है।

पिछले तीन तिमाहियों के नतीजों पर नजर डालें तो इसमें लगातार बढ़ोतरी देखी गई है। कंपनी का मुनाफा जून तिमाही में 3597 करोड़ रुपये, सितंबर तिमाही में 3781 करोड़ रुपये और दिसंबर तिमाही में बढ़कर 4028 करोड़ रुपये स्तर पर पहुंच गया है। वहीं मुनाफे के साथ आय में भी वृद्धि देखी गई है। आय जून तिमाही में 11,048 करोड़ रुपये, सितंबर तिमाही में 11,267 करोड़ रुपये और दिसंबर तिमाही में बढ़कर 11,550 करोड़ रुपये स्तर पर पहुंच गया है। आपको बता दें कि देशभर में 45% पावर ट्रांसमिशन का काम पावर ग्रिड द्वारा किया जाता है। कंपनी के पास 1.76 लाख किलोमीटर का ट्रांसमिशन लाइन है। वहीं कंपनी के पास 2.90 लाख ट्रांसमिशन टावर हैं। कंपनी का शेयर 4.18% चढ़ कर 287.90 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ।  

(शेयर मंथन, 20 फरवरी, 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"