शेयर मंथन में खोजें

एसऐंडपी बीएसई सेंसेक्स

कारोबार रीस्ट्रक्चरिंग के तहत मदुरा फैशन को अलग करेगी एबीएफआरएल

आदित्य बिड़ला फैशन रिटेल लिमिटेड यानी एबीएफआरएल (ABFRL) ने कारोबार रीस्ट्रक्चरिंग को लेकर बड़ा फैसला किया है। कंपनी ने मदुरा फैशन कारोबार को मुख्य कारोबार से अलग करने का फैसला लिया है। कंपनी इसे एक नई कंपनी के तौर पर स्थापित करेगी।

 मदुरा फैशन के डीमर्जर से ABFRL पैंटालून पर ज्यादा फोकस कर पाएगी। यह मदुरा फैशन से हटकर स्वतंत्र तौर पर काम करेगी। आपको बता दें कि पैंटालून कई अलग रेंज के कपड़ों का कारोबार करती है। इसमें लाइफस्टाइल, फास्ट फैशन, एथलीजर, कैजुअल स्पोर्ट्स क्लोदिंग और इनरवियर ब्रांड्स शामिल हैं। सोमवार यानी 1 अप्रैल को कंपनी ने मदुरा फैशन ऐंड लाइफस्टाइल सेगमेंट को अलग करने को लेकर योजना के बारे में जानकारी दी। साथ ही इसे अलग से लिस्ट कराने की भी कंपनी की योजना है। इस फैसले से वृद्धि के दो अलग इंजन स्थापित होंगे जिनकी पहले से पारिभाषित कैपिटल स्ट्रक्चर होगा और साथ वैल्यू का भी निर्माण होगा।

कंपनी ने यह फैसला लगातार तीन तिमाहियों से हो रहे घाटे के कारण लिया है। घाटे की वजह मांग में कमी और कुछ चुनिंदा ब्रांड में निवेश को बढ़ाने के कारण हुआ है। प्रस्तावित डीमर्जर के बाद बनी कंपनी मदुरा फैशन ऐंड लाइफस्टाइल बिजनेस सेगमेंट में लाइफस्टाइल ब्रांड जैसे Louis Phillippe, Van Heusen, Allen Solly, Peter England, American Eagle, Forever 21, Reebok, and Van Heusen इनरवियर शामिल हैं। यह सभी ब्रांड नई कंपनी का हिस्सा होंगे। फिलहाल मदुरा फैशन का एबीएफआरएल के कुल आय में 70% योगदान है। डीमर्जर के बाद एबीएफआरएल का फोकस लग्जरी और प्रीमियम ब्रांड जैसे Ralph Lauren और Fred Perry पर होगा। इसके अलावा कंपनी का लक्ष्य बैलेंस शीट सुधारने के लिए 12 महीने के भीतर पूंजी जुटाएगी। एबीएफआरएल का शेयर 11.58% चढ़ कर 236.15 रुपये प्रति शेयर पर बंद हुआ। 

(शेयर मंथन, 2 अप्रैल, 2024)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"