शेयर मंथन में खोजें

धनिया में स्थिर, जीरे को 13,600 रुपये पर सहारा रहने की संभावना - एसएमसी

हल्दी वायदा (जून) की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ 7,900-8,100 रुपये के दायरे में सीमित कारोबार करने की संभावना है।

वर्तमान परिदृश्य में, माँग मजबूत है और बांग्लादेश, यूरोप और खाड़ी देशों से खरीदारी में दिलचस्पी देखी जा रही है। विदेशी ऑर्डर से सकारात्मक संकेत लेते हुये, 11 मई से, जब बाजार दो सप्ताह से अधिक समय तक बंद रहने के बाद खुले, नांदेड़ कृषि उत्पाद विपणन समिति (एपीएमसी) यार्ड में हल्दी की कीमतें 600 रुपये प्रति क्विंटल बढ़कर 7,100 रुपये हो गयी। मुंबई में निर्यात के लिए हल्दी 8,000-8,100 की कीमत पर दी जा रही है। निर्यातक इसकी गुणवत्ता को देखते हुये नांदेड़ से स्टॉक लेने पर विचार कर रहे हैं। निजामाबाद में आवक लगभग समाप्त हो गयी है। वे अगले दो से ढाई महीने में नांदेड़ और अन्य महाराष्ट्र के बाजारों में रह सकते हैं क्योंकि फसल दो-तीन महीने देरी से आती है।
जीरा वायदा (जून) की कीमतों को 13,600 रुपये के स्तर के पास सहारा रहने की उम्मीद है और कीमतों की गिरावट पर रोक लग सकती है। हाजिर बाजारों में कारोबारी गतिविधियाँ फिर से शुरू होने से घरेलू माँग और विदेशी पूछताछ में तेजी आने की उम्मीद है। उंझा कृषि उपज मंडी समिति ने बाजार यार्ड में कोविड-19 मामलों में वृद्धि को नियंत्रित करने के प्रयास में वैकल्पिक दिनों में जीरा की नीलामी करने का निर्णय लिया है। बेंचमार्क बाजार उंझा में एक्सचेंज क्वालिटी के जीरे की कीमतें 13,800-14,000 रुपये प्रति 100 किलोग्राम के दायरे में रही जबकि आवक 9,000 बैग (1 बैग=455 किलोग्राम) रही है।

बाजारों में आपूर्ति की कमी की आशंका से धनिया वायदा (जून) की कीमतों के 7,000-7,200 रुपये के दायरे में स्थिर कारोबार करने की उम्मीद है। राजस्थान में मसाले के प्रमुख बाजार बंद हैं क्योंकि राज्य में कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए तालाबंदी की जा रही है। (शेयर मंथन, 27 मई 2021)

 

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"