शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में एक दायरे में कारोबार करने की संभावना - एसएमसी

सोने की कीमतों में 50,100 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 50,870 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में कापफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 59,600 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 61,000 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है।
यूरोप में कोरोना वायरस के मामलों में फिर से बढ़ोतरी के बाद आर्थिक प्रभाव की आशंका ने बुधवार को डॉलर के एक सप्ताह के उच्च स्तर के आसपास कारोबार करने के कारण सोने की कीमतों में एक महीने के निचले स्तर पर गिरावट के बाद आज मामूली बदलाव देखा जा रहा है। सोने की हाजिर कीमतें 1,877.83 डॉलर प्रति औसतन के पास कारोबार कर रही हैं जबकि अमेरिकी सोना वायदा 1,879.60 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन और जर्मन चांसलर एंजेला मर्केल ने बुधवार को अपने-अपने देश में फिर से लॉकडाउन लगा जाने का आदेश दिया, क्योंकि संक्रमण की दूसरी बड़ी लहर से सर्दियों से पहले यूरोप के बाधित होने की आशंका है। यूरोपीय सेंट्रल बैंक द्वारा गुरुवार को नये प्रोत्साहन उपायों का खुलासा करने के लिए दबाव का विरोध किये जाने की संभावना है, लेकिन वह दिसंबर में कार्रवाई का मार्ग प्रशस्त करेगा। ईसीबी अपने नीतिगत निर्णय की घोषणा करेगा।
बैंक ऑफ जापान गुरुवार को अपने बड़े पैमाने पर स्टीमुलस कार्यक्रम को बनाये रखने के लिए तैयार है और अगर वायरस के कारण आर्थिक नतीजे अनुकूल नही होते है तो आगे की कार्रवाई करने की प्रतिबद्धता जतायी है। दुनिया में सोने के सबसे बड़ेएक्सचेंज एक्सचेंज ट्रेडेड फंड एसपीडीआर गोल्ड ट्रस्ट की होल्डिंग बुधवार को 0.67% गिरकर 1,258.25 टन हो गयी। चांदी की कीमतें 0.1% बढ़कर 23.43 डॉलर प्रति औसतन पर आ गयी। (शेयर मंथन, 29 अक्टूबर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"