शेयर मंथन में खोजें

सर्राफा की कीमतों में गिरावट की संभावना- एसएमसी

सर्राफा की कीमतों के एक दायरे में कारोबार करने की संभावना है। सोने की कीमतों में 51,200 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 50,500 रुपये तक गिरावट हो सकती है जबकि चांदी की कीमतों में काफी अधिक उठापटक हो सकती है और कीमतों में 60,600 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 61,800 रुपये तक बढ़ोतरी हो सकती है।

अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव परिणामों में डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी जो बिडेन की बढ़त के बाद आज सोने की कीमतों में मामूली बदलाव देखा जा रहा है। सोने की हाजिर कीमतें 1,904.66 डॉलर प्रति औसतन के पास कारोबार कर रही हैं जबकि अमेरिकी सोना वायदा 0.5% बढ़कर 1,905.50 डॉलर पर कारोबार कर रहा है। डॉलर सूचकांक अन्य प्रमुख करेंसियों के मुकाबले पिछले सत्र में 0.8% की बढ़त के बाद आज सपाट कारोबार कर रहा है। बिडेन अमेरिकी चुनाव में राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर विस्कॉन्सिन और मिशिगन के निर्णायक बढ़त दर्ज करने के बाद जीत की ओर बढ़ रहे है। लेकिन ट्रंप ने कई राज्यों में मुकदमों को दर्ज करने और वोटों की फिर से गणना करने का अनुरोध किया है।
निवेशकों को उम्मीद है कि रिपब्लिकन और डेमोक्रेटिक पार्टियां सीनेट और प्रतिनिधि सभा के अपने संबंधित नियंत्राण को बनाये रखेंगी जिससे बिडेन की जीत के बाद भी उच्च करों और वित्तीय विनियमन की संभावना कम है। अक्टूबर में अमेरिकी निजी पेरोल में उम्मीद से कम बढ़ोतरी हुई है और सेवा उद्योग में गतिविधियाँ कमजोर हो गयी, जिससे आर्थिक मंदी के शुरुआती संकेत मिले। ऐसी खबर है कि बैंक ऑफ इंग्लैंड नकारात्मक ब्याज दरों पर कदम उठाने पर विचार कर रहा है। निवेशकों की नजर अमेरिकी फेडरल रिजर्व का नीतिगत निर्णय पर है जिसमें केंद्रीय बैंक ने कम ब्याज दर के अपने रुख की पुष्टि करने की उम्मीद की है। चांदी की कीमतें 0.3% बढ़कर 23.98 डॉलर प्रति औसतन पर आ गयी। (शेयर मंथन, 05 नवम्बर 2020)

Add comment

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"