शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल की कीमतों में मुनाफा वसूली के संकेत- एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित कारोबार करने की संभावना हैं और कीमतों को 3,170 रुपये के स्तर पर बाधा के साथ 3,020 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अगस्त में प्रमुख तेल उत्पादकों द्वारा उत्पादन बढ़ाने के बीच दुनिया भर में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ने से ईंधन की माँग में रिकवरी को लेकर संशय के कारण आज तेल की कीमतों में नरमी देखी जा रही है। अमेरिकी ऊर्जा सूचना प्रशासन ने पिछले सप्ताह कच्चे तेल के भंडार में आश्चर्यजनक ढंग से 10.6 मिलियन बैरल की गिरावट दर्ज करने के बाद कल तेल की कीमतों में उछाल के बाद आज दोनों बेंचमार्क की कीमतों में लगभग स्थिरता है। लेकिन अमेरिकी गैसोलीन और डिस्टिलेट स्टॉक, जिसमें डीजल और हीटिंग ऑयल शामिल हैं, दोनों के भंडार में अनुमान के विपरीत बढ़ोतरी हुई है जिससे ईंधन की माँग में कम सुधर की ओर संकेत करता है। तेल की माँग उस समय बाधित होती दीख रही है जब पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) और उसके सहयोगी, जिसे ओपेक प्लस के रूप में जाना जाता है, अगस्त में उत्पादन में कदम रखने के लिए तैयार हैं, वैश्विक स्तर पर आपूर्ति में प्रति दिन लगभग 1.5 मिलियन बैरल बढ़ाना चाहते हैं।
नेचुरल गैस की की कीमतें एक दायरे में कारोबार कर सकती है और कीमतों को 136 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 148 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। अमेरिकी नेचुरल गैस के भंडारण में पिछले सप्ताह सीजन का सबसे छोटा कम बढ़ोतरी की संभावना है क्योंकि निरंतर और अधिक माँग के बीच हेनरी हब वायदा और अमेरिका भर में हाजिर कीमतों में कम बढ़ोतरी हुई है। (शेयर मंथन, 30 जुलाई 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"