शेयर मंथन में खोजें

बेस मेटल में तेजी की उम्मीद - एसएमसी

बेस मेटल की कीमतों के तेजी के रुझान के साथ सीमित दायरे में कारोबार करने की संभावना हैं। तांबे की कीमतें 524 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 534 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती है।

आज एलएमई में बेस मेटल की कीमतों में तेजी का रुझान है जबकि शंघाई में भी तेजी के रुझान के साथ कारोबार हो रहा है। अमेरिकी बेरोजगार दावों के अधिक आँकड़ों के कारण धीमी आर्थिक रिकवरी की आशंका से कल अधिकांश धातुओं की कीमतों में गिरावट हुई थी। एल्युमीनियम को छोड़कर शंघाई में अन्य बेस मेटल की कीमतों में भी कल गिरावट हुई। 15 अगस्त को समाप्त सप्ताह में बेरोजगारी का दावा करने वाले अमेरिकियों की संख्या में अप्रत्याशित रूप से एक लाख का इजाफा हुआ है। चीन का एक साल के चरण पर प्रधन दर और पाँच-वर्षीय ऋण पर प्रधन दर पिछले महीने से क्रमशः 3.85% और 4.65% पर अपरिवर्तित रहा, जो बाजार की उम्मीदों के अनुरूप है। फेडरल रिजर्व ने अपनी जुलाई की बैठक से मिनट में कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य संकट निकट अवधि में आर्थिक गतिविधि रोजगार और मुद्रास्फीति पर भारी पड़ेगा और मध्यम अवधि में आर्थिक दृष्टिकोण के लिए काफी जोखिम पैदा कर रहा है।
जिंक की कीमतें 195 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 199 रुपये, लेड की कीमतें 154 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 158 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। निकल की कीमतों को 1,125 रुपये के पास समर्थन के साथ 1,185 के स्तर पर बाधा रह सकता है। प्रमुख उपभोक्ता चीन में तेजी से बढ़ते स्टेनलेस स्टील उत्पादन से प्रमुख घटक निकल की माँग और कीमतों को मदद मिली है।
एल्युमीनियम की कीमतें 144 रुपये के पास सहारा के साथ 149 रुपये के स्तर पर पहुँच सकती हैं। (शेयर मंथन, 21 अगस्त 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"