शेयर मंथन में खोजें

कच्चे तेल और नेचुरल गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की संभावना - एसएमसी

कच्चे तेल की कीमतों में उछाल दर्ज किये जाने की संभावना हैं और कीमतों को 2,980 रुपये के स्तर पर रुकावट के साथ 2,780 रुपये के स्तर पर सहारा रह सकता है।

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कोविड-19 से इलाज के बाद अस्पताल से व्हाइट हाउस लौटने के बाद तेल की कीमतों में आज वृद्धि हुई जबकि मैक्सिको की खाड़ी में फिर से तूफान की संभावना से भी कीमतों को मदद मिली। ट्रंप के स्वास्थ्य को लेकर अनिश्चितता के बीच कोरोना वायरस मामले की संख्या वैश्विक आर्थिक सुधार की गति धीमी होने की आशंका से शुक्रवार को कीमतों में भारी गिरावट के बाद कोरोना वायरस महामारी के प्रभाव से निपटने के लिए अमेरिकी आर्थिक स्टीमुलस पैकेज के लिए एक समझौते पर सहमति की संभावना से सोमवार को कीमतें फिर से 5% से अधिक बढ़ गयी। नॉर्वे में श्रमिकों द्वारा हड़ताल जारी रखने, जिससे छह अपतटीय तेल और गैस क्षेत्रों को बंद कर दिया गया है, और लुइसियाना और फ्लोरिडा की ओर बढ़ते उष्णकटिबंधीय तूफान से पहले मैक्सिको की खाड़ी में तेल प्लेटफार्मों को खाली करने से भी कीमतों को मदद मिली। नॉर्वेजियन ऑयल एंड गैस एसोसिएशन के अनुसार हड़ताल से देश की कुल उत्पादन क्षमता में प्रतिदिन 3,30,000 बैरल से अधिक या कुल उत्पादन का लगभग 8% तेल की कटौती होगी।
नेचुरल गैस की कीमतों में उठापटक के साथ तेजी रह सकती है और कीमतों में 189 रुपये के स्तर पर सहारा के साथ 203 रुपये के स्तर पर रुकावट रह सकता है। नेचुरल गैस की कीमतों में सोमवार को 2.60 डॉलर तक बढ़ोतरी हुई है। (शेयर मंथन, 06 अक्टूबर 2020)

कंपनियों की सुर्खियाँ

निवेश मंथन : डाउनलोड करें

बाजार सर्वेक्षण (जनवरी 2023)

Flipkart

विश्व के प्रमुख सूचकांक

निवेश मंथन : ग्राहक बनें

शेयर मंथन पर तलाश करें।

Subscribe to Share Manthan

It's so easy to subscribe our daily FREE Hindi e-Magazine on stock market "Share Manthan"